featured देश राज्य

आरएसएस की तीन साल में एक बार होने वाली बैठक नागपुर में शुरू

RSS आरएसएस की तीन साल में एक बार होने वाली बैठक नागपुर में शुरू

नई दिल्ली। आरएसएस की तीन साल में एक बार होने वाली बैठक बीते शुक्रवार से नागपुर में शुरू हो गई है। शनिवार को संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा अगले सरकार्यवाह यानी संगठन के कार्यकारी प्रमुख का भी चयन करेगी। सरकार्यवाह द्वारा ही आरएसएस के रोजमर्रा के कामकाज संभाले जाते हैं। कर्नाटक से आने वाले वर्तमान में सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले का कद बढ़ाकर उन्हें सरकार्यवाह की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। फिलहाल भैयाजी जोशी सरकार्यवाह हैं और वह संगठन में सरसंघचालक मोहन भागवत के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

RSS आरएसएस की तीन साल में एक बार होने वाली बैठक नागपुर में शुरू

बता दें कि पहले दिन की बैठक में देश के कई हिस्सों में राजनीतिक पुरोधाओं और समाज सुधारकों की प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाने की खबरों के बीच RSS ने आंतरिक संघर्ष और सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाने की घटनाओं को” काफी निंदनीय करार दिया। आरएसएस ने कहा कि संवैधानिक एवं विधिक प्रणाली के दायरे में नजरिया पेश किया जाना चाहिए।

वहीं बीजेपी के वैचारिक मार्गदर्शक आरएसएस ने तीन साल में एक बार होने वाले अपने सम्मेलन में सरकार्यवाह भैयाजी जोशी की ओर से पेश की गई अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि समाज में आंतरिक संघर्ष सभी के लिए गंभीर चिंता का विषय है। ऐसी घटनाओं में हिंसा और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान काफी निंदनीय है। आरएसएस ने कहा, ” हमारी चिंता यह होनी चाहिए कि न्यायिक एवं सुरक्षा प्रणाली के प्रति सम्मान एवं विश्वास नहीं टूटे। बहरहाल, रिपोर्ट में प्रतिमाएं तोड़े जाने की घटनाओं का जिक्र नहीं किया गया।

Related posts

दिल्ली निगम चुनावों के नतीजों के बाद भाजपा ने किया ‘आप’ पर पोस्टर वार

kumari ashu

यूपी के पूर्व सीएम तिवारी की हालत में सुधार, ब्लड प्रेशर के चलते करवाया गया था अस्पताल में भर्ती

Breaking News

मीडिया के सामने आए सुभाष बराला, ‘दोषियों के खिलाफ होनी चाहिए कार्रवाई’

Pradeep sharma