featured देश राज्य

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जेटली मानहानि केस दूसरी बेंच को रेफर

arvind kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली के क्रास-एग्जामिनेशन पर कोर्ट के संयुक्त रजिस्ट्रार के आदेश को रद्द करते हुए मामले को दूसरी सिंगल बेंच को ट्रांसफर कर दिया। सिंगल बेंच इस मामले पर 12 फरवरी को सुनवाई करेगी। जस्टिस मनमोहन की बेंच ने इसे जस्टिस राजीव सहाय एंड लॉ की बेंच को भेज दिया। पिछले 2 फरवरी को हाईकोर्ट के ज्वायंट रजिस्ट्रार राकेश पंडित ने केजरीवाल को निर्देश दिया था कि वे 12 फरवरी तक जेटली का क्रास एग्जामिनेशन पूरा करें।

arvind kejriwal
arvind kejriwal

बता दें कि उन्होंने कहा था कि पिछले डेढ़ साल में अब तक वे कई बार कोर्ट में पेश हो चुके हैं। करीब ढाई सौ से ज्यादा सवाल मुझसे पूछे गए हैं लेकिन एक भी सवाल मेरे और मेरे परिवार पर लगाये गए आरोपों पर नहीं पूछा नहीं गया है। राकेश पंडित ने कहा था कि इस केस का रिकॉर्ड देखने के बाद उन्होंने पाया है कि अरुण जेटली को आठ डेट पर क्रास-एग्जामिनेशन के लिए बुलाया गया है। इसलिए केजरीवाल 12 फरवरी तक क्रास एग्जामिनेशन पूरा कर लें।

वहीं 30 नवंबर 2017 को भी जेटली ने केजरीवाल पर मामले में अनावश्यक देरी करने का आरोप लगाया था । जेटली ने आरोप लगाया कि उनके क्रास एग्जामिनेशन में केजरीवाल की ओर से असंगत सवाल पूछे जा रहे हैं। उसके पहले सुनवाई के दौरान जेटली के वकील संदीप सेठी ने इस मामले पर जल्द सुनवाई की मांग की। उनकी इस मांग का केजरीवाल के वकील ने विरोध किया। केजरीवाल के वकील अनूप जॉर्ज चौधरी ने कहा कि आप बाकी मामलों की सुनवाई जिस तरीके से कर रहे हैं वैसे ही इस मामले की भी सुनवाई कीजिए। उसके बाद हाईकोर्ट के संयुक्त रजिस्ट्रार राकेश पंडित ने 2, 12 और 13 फरवरी को जेटली के क्रास एग्जामिनेशन की तिथि नियत की थी।

Related posts

सिंचाई परियोजनाःकेन्‍द्रीय हिस्‍सेदारी के वित्त पोषण के लिए संशोधित एमओए पर हस्‍ताक्षर किए गए

mahesh yadav

जम्मू-कश्मीर : केरन में घुसपैठ की कोशिश में पाकिस्‍तानी आतंकी ढेर, AK-47 राइफल और 7 ग्रेनेड बरामद

Rahul

विजय माल्या केस: जेटली के मिला शिवसेना का साथ, कहा कांग्रेस का आरोप हास्यास्पद

mahesh yadav