देश featured राज्य

शनिवार को जारी होंगे SSC के नतीजे, ऐसे देंखे मेरिट लिस्ट

delhi police

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस में पुरुष और महिला कॉन्सटेबलों के लिए कराई गई परीक्षा के नतीजे शनिवार को स्टाफ सलेक्शन कमीशन द्वारा जारी किए जा सकते हैं। हालांकि नौ फरवरी को ही रिजल्ट आऩा था, अभ्यर्थी वेबसाइट पर टकटकी लगाए बैठे थे मगर उन्हें निराशा हाथ लगी। जिसके बाद संभावना जताई गई कि संभवतः कमीशन की ओर से शनिवार को रिजल्ट घोषित हो सकते हैं।

delhi police
delhi police

साथ ही यह ऑनलाइन परीक्षा पिछले साल 5 से 8 फरवरी के बीच आयोजित कराई गई थी और इसकी आनसर-की 21 दिसंबर को जारी कर दी गई थीं। एक लाख 55 हजार 435 परीक्षार्थियों में से एक लाख 44 हजार 814 ने परीक्षा में हिस्सा लिया था। इस तरह से इस टेस्ट में कुल 93.17 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

बता दें कि कैंडिडेट्स अपने रिजल्ट्स चेक करने के लिए स्टाफ सकेक्शन कमीशन की वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट कर सकते हैं। नतीजे देखने के लिए वेबसाइट पर जाकर ‘Delhi Police Constable Result’ लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको पीडीएफ फाइल दिखाई गई।

वहीं इस पीडीएफ फाइल पर आपको चुने गए अभ्यर्थियों के नाम और उनसे जुड़ी जानकारी दिखाई देगी। यदि इस शीट में आपका नाम नहीं है तो मतलब आपका चयन नहीं हुआ है। इस पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करके इस पर आप अपने नतीजे जांच सकते हैं। बता दें कि यह परीक्षा बहुत ही निरीक्षण में की गई थी और इसमें नकल और कई फर्जीवाड़े के मामले भी पकड़े गए थे।

Related posts

यमुना एक्सप्रेस वे पर भयानक हादसा, परिवार के 7 लोगों की गई जान

Aditya Mishra

सपना चौधरी का भोजपुरी गाना हुआ रिलीज, इंटरनेट पर छा गया वीडियो

mohini kushwaha

भारतीय नौसेना का जहाज सिंहानुकविले आधिकारिक वार्ता के लिए कंबोडिया की यात्रा पर 

Trinath Mishra