मनोरंजन

हार्ट अटैक जैसा होता है पीरियड्स का दर्द, अभिनेत्रियों ने बताई आपबीती

pain हार्ट अटैक जैसा होता है पीरियड्स का दर्द, अभिनेत्रियों ने बताई आपबीती

नई दिल्ली। अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ जिसमें पीरियड्स और उससे संबधित पैड विषय पर काफी जोर दिया गया है वो केवल फिल्म में ही नही, बल्कि असल में भी एक गंभीर विषय है। क्योंकि पीरियड्स में होने वाला दर्द और लापरवाही बरतने पर होने वाली बिमारियां दोनों ही बहुत खतरनाक होती है।

pain हार्ट अटैक जैसा होता है पीरियड्स का दर्द, अभिनेत्रियों ने बताई आपबीती

9 फरवरी बीते शुक्रवार को फिल्म पैडमैन रिलीज हो गई है फिल्म में पीरियड्स जैसे गंभीर विषय पर बहुत जोर देते हुए महिलाओं को इस विषय पर शरमाने के बजाय इस पर चर्चा करने को कहा गया है। इसी के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस ने भी इस विषय पर अपने अनुभव शेयर किए हैं।

लड़कियां होती है ज्यादा मजबूत

फिल्म ‘पिंक’ की एक्ट्रेस तापसी पन्नू का कहना है पीरियड के दौरान होने वाले दर्द को सहना ही अपने आप में बहुत बड़ी मजबूती है। जहां तक मुझे लगता है तो लड़कियां, लकड़ों के मुकाबले ज्यादा मजबूत होती है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि लड़कियों के दर्द सहने की ट्रेनिंग पीरियड के दौरान ही शुरु हो जाती है।

tapsi हार्ट अटैक जैसा होता है पीरियड्स का दर्द, अभिनेत्रियों ने बताई आपबीती

उनका कहना है कि पीरियड में होनें वाला दर्द हार्ट अटैक के दर्द के बराबर होता है और कभी कभी शूटिंग के दौरान पीरियड टालने के लिए उनको कई बार दवा भी लेना पड़ता है।

kareena हार्ट अटैक जैसा होता है पीरियड्स का दर्द, अभिनेत्रियों ने बताई आपबीती

वहीं करीना कपूर का पीरियड्स को लेकर कहना हैं कि महिलाओं को इस पर खुलकर चर्चा करनी चाहिए क्योंकि पीरियड बंद दरवाजों के पीछे बात करने का विषय नहीं है। मीडिया के साथ साथ हम महिलाओं को भी इस पर खुलकर बात करनी चाहिए। महिलाओं के साथ ही पुरुषों को भी इसकी जानकारी होना बहुत जरूरी है।

करीना का कहना है कि पीरियड्स की बातें हमारे लिए शर्म के बजाय बहुत ही सामान्य बात होनी चाहिए। और इसके साथ ही हर लड़की को पीरियड्स के दौरान हाइजीन का खास ध्यान रखना चाहिए।

Related posts

ब्लू बिकनी में ग्लैमरस लग रही हैं रकुल प्रीत सिंह, ड्रग्स केस के बाद मालदीव में कर रही एंजॉय

Hemant Jaiman

सोनू और सचिन ने बैट और माइक की क्यूं की अदलाबदली…

Anuradha Singh

बेरोजगार हुई इंटरनेट सेंसेशन प्रिया प्रकाश, इंस्टा पर छलका दर्द

mohini kushwaha