उत्तराखंड featured राज्य

उत्तराखंड में 11 झांकियां हुई प्रदर्शित, एमडीडीए की झांकी रही प्रमुख

uttrakand उत्तराखंड में 11 झांकियां हुई प्रदर्शित, एमडीडीए की झांकी रही प्रमुख

देहरादून। देशभर में गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है।एक तरफ जहां दिल्ली में भव्य झांकी निकाली जा रही है। वहीं उत्तराखंड में 11 झांकियां प्रदर्शितहुईं। एमडीडीए की झांकी प्रमुख रही। पर्यटन झांकी उत्तराखंड में निकाली गई। हरित और स्मार्ट दून रिवर फ्रंट डेवलेपमेंट योजना की झांकी निकाली गई।प्रोजेक्ट के तहत नदी के दोनों ओर गार्डन डेवलपमेंट और पाथ वे निर्माण के अलावा लाइट-बैंच आदि की व्यवस्था की जाएगी।

 

uttrakand उत्तराखंड में 11 झांकियां हुई प्रदर्शित, एमडीडीए की झांकी रही प्रमुख

इसके साथ ही मसूरी देहरादून विकास प्रधिकरण की झांकी निकाली गई।नए वीसी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के आने के बाद प्राधिकरण में फाइलों के मूवमेंट पर तेजी देखी जा रही है।वीसी ने इस व्सवस्था पर सख्त कानून के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड पर्यटन की दृष्टि से बेहद महत्वूर्ण माना जाता है। पर्यटन और संस्कृति विभाग उत्तराखंड की झांकी निकाली गई। देहरादून, केदारनाथ, बदरीनाथ,मसूरी जैसी कई शहर उत्तराखंड में मंदिर और घूमने फिरने के लिए बहुत अच्छा माना जाता है।हर साल लाखों की संख्या में लोग यहां घुमने आते हैं।उत्तराखंड के औली में स्कीइंग को बढ़ावा दिया जा रहा है।

Related posts

हिमाचल में सूखी ठंड का कहर

Rani Naqvi

नीतिश कुमार की भ्रष्टाचार मिटाने की नई मुहिम शुरू, IPS अधिकारियों को सम्पूर्ण अचल संपत्ति का विवरण उपलब्ध कराने के निर्देश

Aman Sharma

गर्मियों में इस जूस का सेवन करना सबसे अधिक फायदेमंद…

pratiyush chaubey