featured देश राज्य

वसीम रिजवी के खिलाफ शिया समुदाय का प्रदर्शन, सीएम को ज्ञापन भेज कार्रवाई की मांग

Shia community

सहारनपुर। शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश के चेयरमैन वसीम रिजवी द्वारा मदरसों और बाबरी मस्जिद को लेकर की जा रही बयानबाजी से नाराज शिया समुदाय के लोगों ने वसीम रिवजी के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। बाद में अपर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई।

Shia community
Shia community

बता दें कि शुक्रवार को शिया समुदाय के सैकड़ों लोग इमामबाड़ा अंसारियान पर एकत्रित हुए और वसीम रिजवी के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके बाद सभी जिला मुख्यालय पहुंचे और अपर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में कहा गया कि वसीम रिजवी द्वारा मदरसों को लेकर की जा रही बयानबाजी से वे बहुत दुखी हैं। वसीम रिजवी के बयान से यह साबित हो गया कि शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के पद पर एक अयोग्य व्यक्ति को बैठा दिया गया है। मांग की गई कि वसीम रिवजी को वक्फ बोर्ड के चेयरमैन पद से तुरंत हटाकर उनसे माफी मंगवाई जाए।

वहीं इसके अलावा वक्फ अधिनियम में शिया सेंट्रल बोर्ड के चेयरमैन पद पर योग्य, मजहबी आलिम को ही नियुक्त किए जाने का नियम/कानून बनाने, वसीम रिजवी पर चल रहे भ्रष्टाचार के मामलों की जांच कराने, शिया सुन्नी समुदायों, धार्मिक कार्यक्रमों, मदरसों को लेकर वसीम रिजवी का हस्तक्षेप बंद करने, सहारनपुर जनपद में शिया कब्रिस्तानों की चाहरदीवारी निर्माण में हुए घोटालों की जांच कर दोषी अधिकारी व ठेकदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में मौलाना इजहार हैदर, इंतजार मेहंदी जैदी, अहमद अहमद काजमी, लियाकत हुसैन जैदी, सलीम आब्दी, मिर्जा मेहरबान, अख्तर अली जैदी, मंजर हुसैनी काजमी, तालिम जैदी, जमाल जैदी, रियाज रिजवी, आमिर हवारी व रवीश आब्दी शामिल रहे।

Related posts

Winter Session 2021 Live Updates: सांसदों के निलंबन को लेकर राज्यसभा में हंगामा जारी, निलंबन रद्द करने को लेकर नहीं माने सभापति

Neetu Rajbhar

Russia Ukraine War: यूक्रेन का मारियूपोल शहर बना ‘कब्रगाह’, 210 बच्चों समेत 5000 लोगों की हुई मौत

Neetu Rajbhar

किसानों ने मनाया विश्वासघात दिवस, कहा- केंद्र सरकार ने अभी तक पूरी नहीं कि मांग

Neetu Rajbhar