featured उत्तराखंड देश

बीजेपी मुख्यमंत्री सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के जन्म दिन को सेवा दिवस के रूप में मनाएगी

uttrakhand

देहरादून। बीजेपी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का जन्म दिन सेवा दिवस के रूप में मना रही है। इसकी जानकारी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने दी है। उन्होंने सीएम रावत को जन्मदिन का बधाई देते हुए कहा कि उनके शासन में उत्तराखंड में सुशासन स्थापित हुआ और विकास के मामले में उत्तराखंड तेजी से आगे बढ़ रहा है। आम लोगों में उनके प्रति विश्वास पैदा हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रदेशभर में सीएम रावत का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाएगी और इसके तहत रक्तदान, स्वच्छता, सेवा कार्य, धार्मिक कार्य किए जाएंगे।

uttrakhand
uttrakhand

बता दें कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत भारतीय गणराज्य के उत्तराखंड राज्य के राजनेता तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक हैं।17 मार्च 2017 को उत्तराखंड के मुख्य मंत्री नियुक्त हुए। रावत के पिता का नाम प्रताप सिंह और माता का नाम बोद्धा देवी है। रावत का विवाह सुनीता से हुआ। सुनीता रावत शिक्षि‍का हैं और देहरादून में नियुक्‍त हैं। इनकी दो पुत्रि‍यां हैं। रावत का राजनीति सफर 1979 में शुरू हुआ और इसी साल वो स्वयंसेवक संघ से जुड़े। 1981 में संघ के प्रचारक के रूप में काम करने का उन्होंने संपल्प लिया।

trevendra si bday बीजेपी मुख्यमंत्री सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के जन्म दिन को सेवा दिवस के रूप में मनाएगी

वहीं उसके बाद वो 1985 में देहरादून महानगर के प्रचारक बने। 1993 में उन्होंने बीजेपी क्षेत्रीय संगठन मंत्री का पदभार संभाला और 1997 में बीजेपी प्रदेश संगठन महामंत्री बने। उसके बाद 2002 में बीजेपी प्रदेश संगठन महामंत्री बने। 2002 विधानसभा चुनाव में डोईवाला विधानसभा से विजयी हुए। 2007 डोईवाला विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से उत्तराखंड विधान सभा के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में विजयी हुए।भारतीय जनता पार्टी के मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री बने। 2017 में डोईवाला विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से उत्तराखंड विधान सभा के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में विजयी हुए। 17 मार्च 2017 को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री नियुक्त हुए। इससे पहले सीएम रावत के जन्मदिन के मौके पर रक्तदान शिविर लगाया गया था।

Related posts

भीम गुफा स्थित अवैध अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, उपखंड अधिकारी के निर्देशन पर किया ध्वस्त

Trinath Mishra

फांसी से बचने के लिए निर्भया गैंगरेप के आरोपी विनय शर्मा ने उठाया ये कदम, रूकी फांसी

Rani Naqvi

आगरा में डेंगू का देखा जा रहा विकराल रूप, वायरल फीवर और डेंगू के मिले 12 नए मरीज

Rani Naqvi