featured देश बिज़नेस

लॉन्च हुआ रिलायंस जियो, जानिए मिल रहे हैं क्या फायदे

Jio लॉन्च हुआ रिलायंस जियो, जानिए मिल रहे हैं क्या फायदे

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरूवार को अपनी कंपनी की टेलिकॉम सर्विस रिलायंस जियो को लॉन्च कर डिजिटल क्षेत्र में एक नई क्रांति की शुरूआत कर दी है। उन्होंने इस सेवा की शुरूआत करते हुए बताया कि इसमें ग्राहकों को दिसंबर तक फ्री डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मिशन ‘डिजिटल भारत’ मिशन है, जिओ के लॉन्‍च होने के बाद भारत दुनिया में टॉप 10 में होगा। अंबानी ने बताया कि जियो के डेटा रेट विश्वभर में सबसे कम होंगे और देशभर में फ्री कॉल और फ्री रोमिंग होगी।

Jio

मुकेश अंबानी ने 2000 रुपए का स्मार्टफोन लॉन्च किया है। दुनिया के हर फोन में चलेगा जियो 4जी नेटवर्क। दिल्ली-मुंबई में इसकी सेवाएं आज से ही शुरू हो गई हैं। अंबानी ने कहा कि दुनिया में डिजीटल रिवॉल्यूशन की शुरुआत हो रही है। मोबाइल इंटरनेट मामले में भारत दुनिया में 155वें स्थान पर है। मुकेश अंबानी ने कहा ‘जियो’ का मतलब जीना है और जीवन से कीमती कुछ भी नहीं।

जानें क्या हा जियों में खास:-

फ्री वॉयस कॉल-फ्री रोमिंग:- किसी भी डाटा प्लान के साथ वॉयस कॉल और एसएमएस होंगे फ्री। यह आजीवन मुफ्त होगा। इसके अलावा रिलायंस जियो के ग्राहकों को कोई रोमिंग चार्ज भी नहीं लगेगा।

सबसे सस्ता:- जिओ के 10 मुख्य प्लान होंगे जिनकी कीमत दुनियाभर में सबसे कम होगी। एक जीबी डेटा का रेट 50 रुपये रखा गया है।

त्यौहारों पर टेंशन फ्री:- जब दिवाली या त्योहारों पर मैसेज भेजते हैं तो ऑपरेटर रेट डबल कर देते हैं, लेकिन जिओ पर ऐसा नहीं होगा।

छात्रों को सौगात:- भारत के 30,000 स्कूलों और कॉलेज में लगेगा जियो का वाई-फाई लगाया जाएगा। जियो स्टूडेंट प्लान भी देगा। स्पेशल स्टूडेंट ऑफर, 25 फीसद ज्यादा डाटा मिलेगा।

जियो लॉन्चिंग:- 5 सितंबर जिओ लॉन्च दिवस होगा। इस दिन से सभी को सिम मिलनी शुरू हो जाएगी।

Related posts

करीब तीन साल बाद मदुरै में किया गया जल्लीकट्टू का आयोजन

Rahul srivastava

ड्रेस पाकर खिले चेहरे, बच्चे बोले थैंक यू राजेश अंकल

bharatkhabar

Bigg Boss 16 Grand Finale: एमसी स्टैन ने अपने नाम किया बिग बॉस सीजन 16 का खिलाब, शिव ठाकरे रहे रनर-अप

Rahul