उत्तराखंड Breaking News

रैबार कार्यक्रम को सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने बताया सफल आयोजन

Trivandr, government,womens, gift, Baby,holiday, on adoption, other decisions, Know,

देहरादून। राज्य स्थापना दिवस को लेकर सूबे में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा आयोजित किया गया कार्यक्रम रैबार सफल रहा है। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत 5 नवम्बर से ये कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम को रविवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में सीएम रावत ने सफल आयोजन करार दिया। सीएम ने कहा कि रैबार के आयोजन से राज्य को निश्चित रूप से बहुत लाभ होने वाला है।

Trivandr, government,womens, gift, Baby,holiday, on adoption, other decisions, Know,

सीएम रावत ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत उत्तराखंड से जुड़े ऐसे लोगों को आमंत्रित किया गया था, जिन्होने सूबे के साथ देश की सेवा करते हुए उत्कृष्ठ उदाहरण पेश किया है। इस कार्यक्रम के तहत 10 घंटे से ज्यादा सूबे को लेकर सभी आमंत्रित लोगों ने मंथन किया। अगल-अगल विषयों पर सभी के मंथन को और इनके अनुभवों को इकठ्ठा करके विकास के लिए आगे की रणनीति पर काम किया जायेगा। इस कार्यक्रम से हुए त्वरित लाभ बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड के लिए कोस्ट गार्ड का रिक्रूटिंग सेंटर स्वीकृत हो गया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय तकनीकि अनुसंधान संगठन (एन.टी.आर.ओ.) का साईबर सुरक्षा प्रशिक्षण केन्द्र तीन माह में राज्य में खुलने जा रहा है।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष श्री अश्विनी लोहानी द्वारा राज्य में रेलवे सेवाओं में सुधार का आश्वासन मिला है। सेना के द्वारा राज्य के सीमान्त एवं सामरिक दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मज़बूत करने हेतु 4 करोड़ अखरोट और चिलगोजे के पेड़ लगाए जाएंगे। राज्य की जिलेवार मैपिंग करवा कर क्षेत्रीय आवश्यकता के अनुसार योजनाएं बनाना एवं पाठ्यक्रम में पर्यटन और हॉर्टिकल्चर को जोड़ना जैसे कई अन्य बहुत अच्छे सुझाव भी प्राप्त हुए हैं।

 

Related posts

मॉम करीना के साथ स्टूडियो पहुंचे तैमूर अली खान, देखें फोटोज

rituraj

संसद से सड़क तक कृषि बिलों का विरोध, सड़को पर उतरे किसान

Samar Khan

देहरादून – पिथौरागढ़ हैली सेवा को CM धामी ने दिखाई हरी झंडी

Rahul