Breaking News देश

चित्रकूट में हुई कांग्रेस की जीत, शिवराज चौहान के शासन की पराजय

cong चित्रकूट में हुई कांग्रेस की जीत, शिवराज चौहान के शासन की पराजय

नई दिल्ली। शिवराज सिंह चौहान सरकार के लिए चित्रकूट उप चुनाव से बुरी खबर आई है। यहां पर हो रहे विधान सभा के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी को तगड़ी हार का सामना करना पड़ा है। इस उप चुनाव में भाजपा के साथ कांग्रेस के अलावा 9 निर्दलीय प्रत्याशियों समेत 12 प्रत्याशी मैदान में थे। इस विधान सभा सीट पर बीते 27 सालों में 6 विधानसभा चुनाव हुए हैं। इन चुनावों में एक बार ही केवल भाजपा को जीत मिली है। बाकी 5 बार की जीत का सेहरा कांग्रेस के माथे पर बंधा है।

cong चित्रकूट में हुई कांग्रेस की जीत, शिवराज चौहान के शासन की पराजय

मध्यप्रदेश की चित्रकूट विधान सभा सीट के लिए हो रही मतगणना के दौरान शुरूआत से ही कांग्रेस के प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी इस दौरान बढ़ता बने रखा था। उनके निकटमत प्रत्याशी भाजपा के शंकर दयाल त्रिपाठी पर नीलीश चतुर्वेदी 25 हजार से ज्यादा वोटों की बढ़त बना ली थी। इस मतगणना में 19 चरणों में मत की गणना 14 टेबलों पर होनी थी। 12 चरणों तक की काउंटिग में ही कांग्रेस प्रत्याशी ने अपनी जीत सुनिश्चित कर ली थी। इसके बाद अन्तिम चरण की काउंटिग के बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने अपनी जीत का परचम लहरा दिया।

बताया जा रहा है शिवराज चौहान सरकार के लिए ये सीट प्रतिष्ठा का प्रश्न था। लेकिन इस सीट को लेकर कहा जा रहा था, कि शिवराज शासन की खराब व्यवस्था ने ये सीट उनके पाले में नहीं आने दी है। इस सीट को लेकर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी तक ने चित्रकूट में कई प्रोजेक्टों को मंजूरी दी थी। क्योंकि उत्तर प्रदेश के इलाके वाले चित्रकूट में प्रोजेक्टों के शुरू होने से लाभ इस इलाके को भी मिलता। लेकिन जनता ने शिवराज के शासन के नकार दिया है।

Related posts

हरियाणा- जिला परिषदों की देखरेख में किये जायेंगे ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के कार्य

mahesh yadav

बीफ वाले बयान के बाद विवादों में फंसे पर्रिकर, VHP मांगा इस्तीफा

Pradeep sharma

पीएम के भाषण पर हंसी रेणुका, तो पीएम बोले रामायण के बाद सुनने को मिली ऐसी हंसी

Rani Naqvi