Breaking News featured देश

बिजनेस रिफॉर्म में बोले पीएम, फॉरेन डायरेक्ट इनवेस्टमेंट में भारत सबसे आगे

modi 7 1 बिजनेस रिफॉर्म में बोले पीएम, फॉरेन डायरेक्ट इनवेस्टमेंट में भारत सबसे आगे

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के प्रवासी भारतीय केंद्र में आयोजित इंडियन बिजनेस रिफॉर्म में पीएम मोदी ने शिरकत की। इस दौरान पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य  देश के सवा सौ करोड़ लोगों की जीवनशैली में बदलाव लाना है। पीएम ने कहा कि भारत आज के समय में वहां पहुंच चुका है, जहां से आगे बढ़ना बहुत आसान होगा। उन्होंने कहा कि मेरे पास जो काम है वो बस यहीं है कि मेरे देश के सवा सौ करोड़ लोगों की जीवनशैली में बदलाव कैसे लाया जाए। पीएम मोदी ने आह्वान करते हुए कहा कि विश्व बैंक की रैकिंग पर सवाल उठाने की बजाए हमे न्यू इंडिया बनाने के लिए आगे बढ़ना चाहिए।

modi 7 बिजनेस रिफॉर्म में बोले पीएम, फॉरेन डायरेक्ट इनवेस्टमेंट में भारत सबसे आगे

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम लिए बगैर उनपर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोगों को भारत का 142वें से 100वीं  रैंक पर पहुंचना अच्छा नहीं लग रहा है। पीएम ने कहा कि हम एक युवा देश हैं और इन युवाओं को रोजगार देना एक अवसर के साथ-साथ कड़ी चुनौती भी है। प्रधानमंत्री ने बताया कि फॉरेन डायरेक्ट इनवेस्टमेंट में हम सबसे आगे हैं। उन्होंने कहा कि हम आज यहां इस वजह से पहुंचे हैं, क्योंकि हमने व्यापारियों के दुख-दर्द को समझा है और उन्हें दूर करने की कोशिश की है। पीएम ने कहा कि टेक्नॉलजी की मदद से बिजनेस आसान करने की कोशिश की है।

पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों को करना कुछ नहीं है, लेकिन जो कर रहा है उनसे सवाल पूछने है। जो लोग पहले विश्व बैंक में रह चुकें हैं वो लोग भी आज सवाल उठा रहे हैं। पीएम ने मनमोहन सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि मैने विश्व बैंक की बिल्डिंग तक नहीं देखी,जबकि मुझसे पहले जो सरकार में थे वो विश्व बैंक को चलाने वाले लोग हैं। पीएम ने सवाल करते हुए कहा कि अगर ये सुधार आपके समय में हुआ होता,तब भी आप इस पर सवाल उठाते क्या?

 

Related posts

कियारा को सेक्स से ज्यादा ये चीजें करने में आता है मज़ा!

Hemant Jaiman

पंजाब: सिद्धू के आगे फिर झुकी चन्नी सरकार, सिद्धू की शर्त पर AG देयोल का इस्तीफा मंजूर, हटाए जाएंगे पंजाब के DGP

Saurabh

MP: चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने थामा बीजेपी का दामन

mahesh yadav