featured पंजाब

पंजाब: सिद्धू के आगे फिर झुकी चन्नी सरकार, सिद्धू की शर्त पर AG देयोल का इस्तीफा मंजूर, हटाए जाएंगे पंजाब के DGP

WhatsApp Image 2021 11 09 at 5.01.39 PM पंजाब: सिद्धू के आगे फिर झुकी चन्नी सरकार, सिद्धू की शर्त पर AG देयोल का इस्तीफा मंजूर, हटाए जाएंगे पंजाब के DGP

पंजाब में अधिरकारियों को कुर्सी से हटाने और रखने के फॉर्मूले पर मुहर लगने के बाद पंजाब कांग्रेस में सुलह हो गई है। लंबे समय से चल रहे विवाद के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू एक ही मंच पर दिखाई दिए।

नवजोत सिंह सिद्धू के आगे फिर झुकी चन्नी सरकार

पंजाब में अधिरकारियों को कुर्सी से हटाने और रखने के फॉर्मूले पर मुहर लगने के बाद पंजाब कांग्रेस में सुलह हो गई है। लंबे समय से चल रहे विवाद के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू एक ही मंच पर दिखाई दिए। चन्नी और सिद्धू के बीच विवाद की खबरों के बीच पंजाब के DGP का हटना तय हो गया है। इसके साथ ही सिद्धू ने राज्य अध्यक्ष के रूप में अपना काम फिर से शुरू करने के लिए नए AG की नियुक्ति की जो शर्त रखी थी वो भी मान ली गई है।

एडवोकेट जनरल एपीएस देयोल का इस्तीफा मंजूर

पंजाब की कांग्रेस सरकार प्रदेश पार्टी प्रधान नवजोत सिद्धू के दबाव में झुक गई है। पंजाब के एडवोकेट जनरल (AG) एपीएस देयोल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। इसकी सूचना गवर्नर को भेजी जाएगी और कल पंजाब में नए AG की नियुक्ति कर दी जाएगी। मंगलवार को कैबिनेट के बाद CM चरणजीत चन्नी ने प्रेस कान्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। इस मौके पर पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू भी उनके साथ मौजूद थे। इस दौरान सीएम चन्नी ने कहा कि पंजाब के डीजीपी को हटाया जाएगा। साथ ही चन्नी ने कहा कि डवोकेट जनरल ए.पी.एस. देओल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। कल पंजाब को नया AG मिल जाएगा।

देओल की नियुक्ति का विरोध कर रहे थे सिद्धू

बता दें कि पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू देओल की नियुक्ति का लगातार विरोध कर रहे थे. अब एपीएस देओल की जगह नई नियुक्ति होगी। सोमवार को भी अटॉर्नी जनरल और डीजीपी के मुद्दे पर नवजोत सिंह सिद्धू ने चन्नी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि बेअदबी के मुद्दे पर समझौता करने वाले अफसर चाहिए या मैं, पंजाब सरकार तय कर ले।

Related posts

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को नए साल से पहले सकता है ‘बड़ा तोहफा’, कर्मचारी कर रहे HRA वृद्धि की मांग

Neetu Rajbhar

डकैती में 67 पिस्टल की हुई लूट, जानें पंजाब की बिग-डकैती का सच

bharatkhabar

मिशन 2022: अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, चाचा शिवपाल से करेंगे गठबंधन

Shailendra Singh