Breaking News दुनिया

बड़ा विवाद, अमेरिका ने अपने बमवर्षक विमान उत्तर कोरिया के ऊपर से उड़ाए

fighter plane बड़ा विवाद, अमेरिका ने अपने बमवर्षक विमान उत्तर कोरिया के ऊपर से उड़ाए

प्योगंयाग। हाल ही में जब उत्तर कोरिया की नौसेना ने दक्षिण कोरिया के मछुआरों की नाव को वापस भेज दिया था, तो लगा था कि उत्तर कोरिया शंति की तरफ आगे बढ़ रहा है। लेकिन अमेरिका ने अपने बमवर्षक विमानों को प्योंगयाग के ऊपर से उड़ाकर किम-जोंग को एक बार फिर गुस्सा दिल दिया है। उत्तर कोरिया ने अमेरिका के इस कार्य की आलोचना करते हुए कहा कि अमेरिका की ये नीति गैंगस्टर की तरह है। देश की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने इसे अमेरिका, जापान और उत्तर कोरिया की न्यूक्लियर स्ट्राइक ड्रिल बताया है, जिसके निशाने पर उत्तर कोरिया है।

fighter plane बड़ा विवाद, अमेरिका ने अपने बमवर्षक विमान उत्तर कोरिया के ऊपर से उड़ाए

केसीएनए ने कहा कि गैंगस्टर की तरह अमेरिकी साम्राज्यवादी लगातार परमाणु हमले की सनकभरी धमकी दे रहा हैं और उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को किसी भी कीमत पर रोकने के लिए ब्लैकमेल कर रहा है। इसी के साथ उत्तर कोरिया ने अमेरिका पर परमाणु युद्ध को बढ़ाने का आरोप लगया। केसीएनए ने कहा कि वास्तविकता पूरी तरह से साफ है कि गैंगस्टर जैसे अमेरिकी साम्राज्यवादी ही कोरिया प्रायद्वीप में महौल को खराब करना चाहते हैं और परमाणु युद्ध छेड़ना चाहते हैं। बता दें कि उत्तर कोरिया ने पिछले हफ्ते दावा किया था कि उसने हाईड्रोजन बम का सफल परीक्षण किया है, जोकि अमेरिका को तबाह करने में सक्षम है।

वहीं उत्तर कोरिया के इस आरोप के बाद अमेरिका ने कहा है कि बमवर्षक विमानों के साथ उनका अभ्यास किसी मौजूदा घटना के जवाब में नहीं था। यूएस पैसिफिक एयर फोर्स ने एक बयान में कहा कि 2 सुपरसोनिक बी-1 बी लांसर बमवर्षक गुरुवार को गुआम में एंडरसन वायुसेना अड्डे से उड़ान भरकर दक्षिण कोरिया के दक्षिण एवं जापान के पश्चिम तक पहुंचे, जहां जापान एयर सेल्फ-डिफेंस फोर्स के लड़ाकू विमान भी उनके साथ शामिल हुए।

Related posts

दौरे के दूसरे दिन राहुल ने बताया, यहां मार खा गई कांग्रेस

Pradeep sharma

पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत की जयंती पर सीएम त्रिवेन्द्र ने किया नमन

Samar Khan

सुशील ने बताया बजट को बेहतर, तो तेजस्वी ने उठाए सवाल

Breaking News