featured Breaking News देश राज्य

अल्पेश-हार्दिक के बाद अब मेवानी का साथ चाह रही है कांग्रेस

rahul gandhi and jignesh mevani अल्पेश-हार्दिक के बाद अब मेवानी का साथ चाह रही है कांग्रेस

गुजरात में चुनाव को लेकर इन दिनों घमासान मचा हुआ है। बीजेपी के लिए यह चुनाव जहां नाक का सवाल है तो वही कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए कुछ भी करने को तैयार है। युवा शक्ति की बात अगर की जाए तो ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस से हाथ मिला लिया है। कांग्रेस ने पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल को भी थोड़ा बहुत अपनी तरफ खींच लिया है। लेकिन अब कांग्रेस किसी अन्य पर फोकस करने की तैयारी कर रही है।

rahul gandhi and jignesh mevani अल्पेश-हार्दिक के बाद अब मेवानी का साथ चाह रही है कांग्रेस

जानकारी है कि कांग्रेस अब गुजरात के युवा नेता जिग्नेश मेवानी की तरफ फोकस करने की तैयारी कर रही है। सत्ता में आने के लिए कांग्रेस ने चारों तरफ से युवा शक्ति का सहारा लेना शुरु कर दिया है। हालांकि जिग्नेश की तरफ से भी हार्दिक पटेल जैसा रुख सामने आ रहा है। दरअसल जिग्नेश मेवानी की तरफ से कहा गया है कि जब तक दलितों के प्रति कांग्रेस अपनी राय साफ नहीं कर देती है तब तक किसी भी प्रकार का निर्णय नहीं लिया जाएगा।

जिग्नेश मेवानी गुजरात में दलितों, किसानों, ओबीसी आदि के लिए कुछ ना कुछ करते ही रहते हैं। जिग्नेश पेशे से वकील और सामाजिक कार्यकर्ता हैं। दलितों कि पिटाई के खिलाफ हुए आंदोलन में जिग्नेश मेवानी ने ही लोगों का नेतृत्व किया था। जिसके बाद से ही जिग्नेश मेवानी काफी बड़े नेता बन गए। ऐसे में माना जा रहा है कि कांग्रेस गुजरात चुनाव में जिग्नेश मेवानी का साथ चाह रही है। अगर ऐसा होता है तो बीजेपी के लिए फिर से एक बड़ी चुनौती खड़ी हो जाएगी।

Related posts

वायुसेना के लापता विमान की तलाश जारी, रक्षा मंत्री ने किया निरीक्षण

bharatkhabar

बाइकर गर्ल कि एक गड्ढे ने ली जान

Srishti vishwakarma

व्यक्ति के लिए कितनी शुभ होती है शरद पूर्णिमा, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा की विधि

Trinath Mishra