featured दुनिया देश

भारत घुमने आए विदेशी जोड़े की पिटाई, सुषमा ने मांगी यूपी सरकार से रिपोर्ट

Swiss lover couple

आगरा। स्विट्जरलैंड से भारत घुमने आए एक जोड़े को फतेहपुर सिकरी में स्थानीय लोगों ने डंडों और पत्थरो से पीटा। इस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नाराजगी जाहिर करते हुए यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी हैं। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया और स्विस जोड़े का दिल्ली में इलाज कराया जा रहा है। ये घटना ऐसे वक्त हुई जब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा आए हैं। वहीं से वो ताज महल का भी दौरा करेंगे।

Swiss lover couple
Swiss lover couple

बता दें कि स्विस जोड़े की पिटाई को को लेकर सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि मैंने इस मामले में राज्य सरकार से मदद मांगी है। अस्पताल जाकर मेरे अधिकारी जोड़े से मुलाकात करेंगे। स्विस नागरिक क्वैंटीन जेरेमी क्लेर्क अपनी गर्लफ्रेंड के मेरी ड्रोज के साथ 30 सितंबर को भारत आए थे। जेरीमी ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि आगरे में एक दिन रूकने के बाद जू वो फतेहपुर सिकरी पहुंचे तो वहां रेलवे स्टेशन के पास कुछ लोगों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। पहले तो उन लोगों ने हमारे ऊपर टिप्पणियां की जो हमारी समझ में नहीं आई। उसके बाद उन लोगों ने हमें जबरदस्ती रोक लिया ताकि वो मेरी के साथ सेल्फी ले सके।

बता दें कि जेरेमी ने आगे बताया कि जब हमने इसका विरोध किया तो वो नहीं माने और हमारा पीछा करतो रहो फोटो खींचते रहे और मेरी के करीब आने की कोशिश करते रहे। हमें उनकी सिर्फ इतनी बात समझ आई कि वो हमारा नाम और रूकने की जगह पूछ रहे थे। वो हमें डराते रहे और अपने साथ कहीं और चलने के लिए बोलते रहे। जब हमने जाने से मना कर दिया तो उन्होंने डंडों और पत्थरों से हमारी पिटाई करनी शुरू कर दी। हमें ये बिल्कुल समझ नहीं आया कि उन्होंने ऐसा क्यों किया वो लोग हमारा कोई सामान भी नहीं ले गए।

वहीं उसके बाद प्रेमी जोड़े का कहना है कि जख्मी होकर वो वहीं जमीन पर गिर पड़े और वहां से गुरने वाले लोग उनका वीडियो बनाने लगे। इस बर्बर घटनाक्रम का नतीजा यह हुआ कि जेरेमी की हड्डी में फ्रैक्‍चर हो गया और मस्तिष्‍क में क्‍लॉट बन गया। इलाज कर रहे डॉक्‍टरों का कहना है कि उसके एक कान में गंभीर चोटें आई हैं और उनको बाद में सुनने में तकलीफ भी हो सकती है। मेरी के भी हाथों में गंभीर चोटें आई हैं।

Related posts

संजय सिंह- बिना EVM खोलें मंत्र फूककर कैसे करे हैक

Srishti vishwakarma

राजस्थान : अभी तक शुरू नहीं हुई बाल गोपाल और फ्री यूनिफॉर्म योजना, 6 महीने पहले हुई थी घोषणा

Rahul

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने मोदी से धर्मशाला वैश्विक निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन करने का आग्रह

bharatkhabar