featured Breaking News देश राज्य

बेंगलुरु हादसा: मां-बाप की मौत, बच्ची को सरकार ने लिया गोद

accident 3 1 बेंगलुरु हादसा: मां-बाप की मौत, बच्ची को सरकार ने लिया गोद

बेंगलुरु के एजिपुरा में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक इमारत में एक रसोई में गैस सिलेंडर में अचानक ब्लास्ट हो गया। गैसे सिलेंडर फटने से हादसा इतना ज्यादा भयानक था कि इसकी चपेट में आसपास के घर भी आ गए। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है। गैस सिलेंडर में ब्लास्ट इतना जबरदस्त हुआ था कि इसके कारण आसपास के 4 मकान गिर गए।

accident 3 1 बेंगलुरु हादसा: मां-बाप की मौत, बच्ची को सरकार ने लिया गोद

वही इस मामले राहत बचाव कार्य द्वारा जब मलबा हटाया जा रहा था तब कर्मियों को एक मासूम बच्ची जिंदा मिल गई। गैस सिलेंडर फटने से हादसा इतना भयानक हुआ था कि पूरी बिल्डिंग ही धराशाही हो गई थी। हादसे में मां बाप की तो मौत हो गई थी, माना जा रहा था कि इस हादसे में बच्ची की भी मौत हो गई लेकिन बचाव कार्य में बच्ची को जिंदा पाया गया। उसे कुछ चोटें आई हैं। जिसके बाद बच्ची की अस्पताल में भर्ती कराया गया। वही अब सरकार द्वारा इस बच्ची को गोद लेने का फैसला किया गया है।

संबंधित मामले में कर्नाटक के विकास मंत्री जे जॉर्ज ने घटनास्थल का मुआयना किया है। तथा हादसे में मरने वालों को 5 लाख रुपए तथा हादसे में घायल होने वालों की 50 हजार रुपए की राशि मुहैया कराई जाएगी। वही हादसे में एक मासूम बच्ची तथा उसके माता पिता की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त इमारत में 5 लोग मौजूद थे तथा 1 व्यक्ति पड़ोस में था। बताया जा रहा है ब्लास्ट के ऊपर वाले फ्लोर पर और भी गैस सिलेंडर रखे हुए थे लेकिन उनमें बिल्कुर गैस नहीं थी। इसलिए माना जा रहा है कि इसके पीछे कोई बड़ी साजिश है। इस मामले की जांच भी शुरू की जा चुकी है।

Related posts

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों को लगेगा कोरोना का टीका, दूसरे फेज को लेकर बड़ा फैसला

Aman Sharma

कालेज में प्रोफेसर चला रहा सेक्स रैकेट, पीड़ित छात्रा की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Rani Naqvi

हस्तकला मेले को लेकर बोले नौटियाल, हस्तकला के लिए ये प्रदर्शनी अच्छा प्लेटफार्म

Breaking News