featured देश

जम्मू कश्मीर: उत्तर कश्मीर में भुठभेड़, दो जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

jammu kashmir

श्रीनगर। उत्तर कश्मीर में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 जावन शहीद हो गए। बता दें कि उत्तर कश्मीर के हाजिन, बांदीपोरा में बुधवार की सुबह से मुठभेड़ जारी है जिसमें सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-ताईबा के दो आतंकियों को छेर कर दिया। लेकिन इस दौरान दो सैन्यकर्मी भी शहीद हो गए साथ ही चार घायल भी हो गए। हालांकि, रक्षा मंत्रालय ने किसी भी जवान के शहीद होने की बात की पुष्टी नहीं की है।

jammu kashmir
jammu kashmir

जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह सेना की 13 आरआर और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवानों के एक संयुक्त कार्यदल ने रक्ख-ए-हाजिन इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया था। जवान तलाशी लेते हुए जब आगे बड़ रहे थे तो एक जगह छिपे आतंकियों ने उन पर पहले राइफल ग्रेनेड दागे और फिर अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग की। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। इसके बाद वहां एक भीषण मुठभेड़ शुरु हो गई।

बता दें कि सुबह पांच बजे शुरु हुई इस मुठभेड़ में छह सुरक्षाकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए। लेकिन इस दौरान दो आतंकी भी मारे गए। घायल जवानों को उनके साथियों ने अस्पताल पहुंचाया, जहां दो जवानों को डाक्टरों ने शहीद करार दे दिया। अन्य चार की हालत चिंताजनक बनी हुई है। मारे गए दो आतंकियों के शव भी जवानों ने अपने कब्जे में ले लिए हैं। लेकिन अन्य आतंकी जिनकी संख्या दो से तीन बताई जाती है, लगातार फायरिंग कर रहे हैं। इस खबर के लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी।

Related posts

लखनऊ: इस दिन से शुरू होगा गाजीपुर-कटरा स्पेशल ट्रेन का संचालन, वैष्णों देवी जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी

Shailendra Singh

मुजफ्फरनगर कांड में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग: हम पार्टी

bharatkhabar

महंगे क्रूड से मिलेगी राहत, DOLLAR के मुकाबले RUPEE की ताकत बढ़ेगी, घटेगा आयात बिल

Rahul