Breaking News बिहार राज्य

सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई : बिहार पुलिस

bihar police सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई : बिहार पुलिस

छपरा। बिहार के छपरा जिले में अब सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले को लेकर आदेश जारी करते हुए जिले के पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने कहा कि जिले में वीडियो वा फोटो वायरल करके सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाले व्यक्ति को बक्श नहीं जाएग। बता दें कि हाल ही में सारण में किसी ने फोटो वायरल करके सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश की थी, जिसके बाद से ही पुलिस प्रशासन इसे काफी गंभीरता से ले रही है। हालांकि इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं, लेकिन अभी तक फोटो वायरल करने वाला शख्स पुलिस की पकड़ में नहीं आया है।   bihar police सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई : बिहार पुलिस

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सारण जिले के मशरख थाना क्षेत्र के अरना मकतब गांव में काली स्थान पर रात के अंधेरे में पर्दा, चादर आदि में केवल आग लगने की घटना घटित हुई थी जिसके लिए दोषी दोनों आरोपितों को मंदिर के पुजारी के बयान के आधार पर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि गिरफ्तार कर जेल भेजे गए आरोपितों के अलावा इस मामले में और कोई ना तो दोषी था और ना है लेकिन कुछ लोगों द्वारा दूसरा फर्जी वीडियो व फोटो को सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल कर अफवाह फैलाने की नाकाम कोशिश की जा रही है और इस जिले की गंगा-जमुनी तहजीब व सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारा जिला  मौलाना मजहरूल हक और देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद का जन्म स्थान है और यहां गंगा जमुनी तहजीब और कौमी एकता की बयार बहती है। उन्होंने कहा कि इस जिले की गौरवशाली इतिहास को बिगाड़ने व सामाजिक सौहार्द को खतरे में डालने की गलत नीयत से असामाजिक तत्वों के द्वारा गलत अफवाह फैलाने का प्रयास किया जा रहा है जिस पर ध्यान नहीं देने की उन्होंने अपील की है और कहा है कि अफवाह पर ध्यान न दें और न ही अफवाह फैलाएं।

एसपी ने कहा कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाए और पुुलिस को सूचित करे। उन्होंने कहा कुि  जिस वाट्सएप ग्रुप व फेसबुक, मैसेंजर , ट्वीटर से वीडियो या फोटो भेजा जा रहा है, उसे चिन्हित किया जा रहा है। इसके अलाव अगर ब्लूटूथ या किसी और माध्यमों से भी  विडियो फोटो एक दूसरे पर फारर्वाड किया जाएगा, उस मोबाइल धारक के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे असामाजिक तत्वों पर कठोर कानूनी कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जिसके लिए सभी थानाध्यक्षों तथा पुलिस पदाधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं।

Related posts

केजरीवाल के विधायक पर महिला से बदसलूकी और छेड़खानी का आरोप

bharatkhabar

दावा : पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले 1621 शिक्षाकर्मियों की मौत, मुआवजे की मांग

sushil kumar

इलाहाबाद में छात्र की हत्या को लेकर विधान परिषद में हंगामा, कार्यवाही स्थगित

Rani Naqvi