Breaking News खेल

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लगता है डकवर्थ लुइस से डर

virat kohli टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लगता है डकवर्थ लुइस से डर

नई दिल्ली। शानिवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ रांची में हुए टी-20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने जहां 18.4 ऑवर में 118 रन बनाए तो वहीं बारिश के कारण मैच में डकवर्थ लुइस के नियम को लागू करना पड़ा। डकवर्थ लुइस के लागू होते ही टीम इंडिया को छह ऑवर में 48 रन बनाने का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया और मैच में 9 विकटों से शानदार जीत दर्ज की। इसी डकवर्थ लुइस नियम से न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डरते हैं, बल्कि भारत के स्टार खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली को भी डर लगता है। कोहली ने इस जीत को लेकर बताया की मैने और टीम ने कभी नहीं सोचा था कि हमें छह ऑवरों में 48 रनों का लक्ष्य मिलेगा।  virat kohli टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लगता है डकवर्थ लुइस से डर

नियम को लेकर कोहली ने कहा कि मुझे डकवर्थ-लुइस नियम समझ नहीं आया। उन्होंने कहा कि 118 पर ऑस्ट्रेलिया को रोकने के बाद हमें लगा था कि इस नियम के तहत हमें 40 रनों का लक्ष्य मिलेगा, लेकिन 48 रनों का स्कोर काफी मुश्किल था।’ हालांकि, कोहली ने अपने टीम मेंबर्स कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर के प्रदर्शन की भी काफी तारीफ की। कोहली ने कहा कि  टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनने का हमारा फैसला सही था। इसकी हमें जरूरत भी थी और बॉलर्स ने भी बहुत अच्छा काम किया। कोहली ने कहा कि भुवनेश्वर ने हमें जल्दी से ब्रेकथ्रू दिलवाया, बुमराह ने मैच के अंतिम में और स्पिनर्स ने मीडिल ऑवर्स में शानदार प्रदर्शन किया।

ये पूरी टीम की कोशिश थी। कोहली ने आगे कहा कि यूं तो स्पिनर्स अपने कलाइयों के सहारे पूरे मैच को पलट सकते हैं। हम अभी हमारे गेंदबाजों के प्रदर्शन से बहुत खुश है’। शिखर धवन की वापसी के बारे में कोहली ने कहा कि ब्रेक के बाद लौटकर आए ऑपनर को देखकर खुशी हुई, जिन्होंने आते ही अच्छा प्रदर्शन किया। बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने के बाद, दूसरा मैच मंगलवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा।

Related posts

फ्लोरिडा के नाइटक्लब में गोलीबारी, 2 की मौत

bharatkhabar

…तो इसलिए कांग्रेस ने योगी सरकार को कहा ‘विज्ञापनजीवी’

Shailendra Singh

सीएम योगी शाम 6:30 बजे करेंगे समीक्षा बैठक, कोरोना प्रबंधन पर होगी चर्चा

Aditya Mishra