Breaking News दुनिया

बांग्लादेश : प्रतिबंध के बावजूद बांग्लादेशी युवक ने रोहिंग्या युवती से रचाई शादी

rohingya 2 बांग्लादेश : प्रतिबंध के बावजूद बांग्लादेशी युवक ने रोहिंग्या युवती से रचाई शादी

ढाका। म्यांमार में रोहिंग्याओं के ऊपर हो रहे अत्याचार के बाद गहराई संकट की स्थिति के बीच एक अच्छी खबर सामने आ रही है। बांग्लादेश की पुलिस के मुताबिक बांग्लादेश के एक युवक ने रोहिंग्या युवती से विवाह कर लिया है, लेकिन पुलिस को इनकी कोई खोज-खबर नहीं हैं, इसलिए बांग्लादेशी पुलिस इनकी तलाश में जुटी हुई है।rohingya 2 बांग्लादेश : प्रतिबंध के बावजूद बांग्लादेशी युवक ने रोहिंग्या युवती से रचाई शादी

बांग्लादेश के सिंगैर की पुलिस ने बताया की 25 वर्षीय शोएब हुसैन जेवल ने 18 वर्षीय रोहिंग्या युवती राफिजा के साथ पिछले महीनें यहां निकाह कर लिया और तब से ही वो दोनों फरारा है। सिंगैर के पुलिस प्रमुख इमाम हुसैन ने बताया कि हमें पता चला है कि यहां रहने वाले एक युवक ने रोहिंग्या लड़की से निकाह कर लिया है। उन्होंने बताया कि हम उसे और उसकी पत्नी को ढूंढने युवक के गांव चारीग्राम गए थे, लेकिन वो हमें वहा नहीं मिला।

इमाम ने बताया कि उसके निकाह के बारे में उसके घर वालों को भी नहीं पता है और न ही उन्हें ये पता है कि उनका लड़का कहा है। आपको बता दें कि साल 2014 में बांग्लादेशियों और रोहिंग्या मुस्लिमों के बीच विवाह पर वहां की सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया था। बता दें कि ये प्रतिबंध उन दावों के बाद लगाया गया था, जिसमें ये कहा गया था कि उत्पीड़ित समुदाय के लोग मुस्लिम राष्ट्रों में शरण पाने के लिए वहां के युवक और युवतियों से शादी कर रहे हैं।

Related posts

नोटबंदी का लंबे वक्त में दिखेगा- वित्त मंत्री

Pradeep sharma

धारा 370 हटने से अब होगा ये बदलाव, कोई भी खरीदेगा जमीन, मांगेगा RTI से जवाब

bharatkhabar

होम क्वारंटीन हैं मलाइका अरोड़ा, बच्चे से न मिल पाने पर शेयर किया इमोशनल पोस्ट

Trinath Mishra