featured Breaking News देश राज्य

बीफ-शराब पर बैन को छोड़ कर सरकार को पर्यटकों के खान-पान पर ध्यान देना चाहिए- अमिताभ कान्त

amitabh kant बीफ-शराब पर बैन को छोड़ कर सरकार को पर्यटकों के खान-पान पर ध्यान देना चाहिए- अमिताभ कान्त

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कान्त का मानना है कि बीफ और शराब पर बैन लगाने से देश में टूरिज्म पर काफी प्रभाव पड़ रहा है। उनके अनुसार टूरिस्ट लोग देश में आकर क्या खाते-पीते हैं इसमें राज्य सरकार को ध्यान नहीं देना चाहिए। उनका मानना है कि टूरिस्ट लोग देश में आकर क्या खाते-पीते हैं यह उनका नीजि मामला है।

amitabh kant बीफ-शराब पर बैन को छोड़ कर सरकार को पर्यटकों के खान-पान पर ध्यान देना चाहिए- अमिताभ कान्त
amitabh kant

सरकार की तरफ से बीफ तथा शराब पर बैन लगाने की खबरें आए दिन सामने आ रही हैं जिसको लेकर नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने यह सब कुछ वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम में अपने संबोधन के दौरान कहा है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस बात पर ध्यान नहीं देना चाहिए कि टूरिस्ट यहां आकर क्या खाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन सभ्यता का प्रतीक होता है। अमिताभ कान्त के अनुसार ऐसा नहीं हो सकता है कि कूड़ा कचरा फैला कर हम यह कहें कि देश में काफी ऐतिहासिक पर्यटन स्थल हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार को पहले स्वच्छता पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए और इसके साथ सरकार को ध्यान देना चाहिए कि किसी भी परेशानी के टूरिस्ट बेहतर अनुभव ले सके क्योंकि पर्यटकों के लिए अनुभव काफी मायने रखता है। उन्होंने कहा कि पर्यटन देश में आकर दिन में घूमते हैं लेकिन शाम को वह आराम करना चाहते हैं। इसलिए सरकार की कोशिश होनी चाहिए कि वह पर्यटकों के आराम के लिए कई तरह का भारतीय माहौल दें।

Related posts

नाबालिग लड़की से तीन दरिंदों ने की दरिंदगी, घटना का बनाया वीडियो

rituraj

भारतीय वायुसेना का दल गरुड़-6 युद्धाभ्यास के लिए रवाना

bharatkhabar

सरकारी नौकरी में SC/ST के प्रमोशन के लिए आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई

mahesh yadav