featured Breaking News दुनिया

पाकिस्तान ने माना, बोझ है हाफिज सईद, अमेरिका पर लगाए आरोप

hafiz saeed 1 पाकिस्तान ने माना, बोझ है हाफिज सईद, अमेरिका पर लगाए आरोप

यूं तो पाकिस्तान को आतंकवाद की फैक्ट्री के नाम से पहचाना जाता है। कई बार ऐसा सिद्ध भी किया जा चुका है। लेकिन अब कई आतंकवादी समुदायों को पनाह देने वाले पाकिस्तान ने भी मान लिया है कि लश्कर ए तैयबा का आका हाफिज मोहम्मद सईद पाकिस्तान के लिए सिर का दर्द है।

hafiz saeed 1 पाकिस्तान ने माना, बोझ है हाफिज सईद, अमेरिका पर लगाए आरोप
hafiz saeed

एशिया सोसाएटी सेमिनार के दौरान ऐसा पाकिस्तानी विदेशमंत्री की तरफ से कहा गया है, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिए अब हाफिज सईद बोझ बन गया है लेकिन उससे छुटकारा पाने में कुछ वक्त लगेगा। उन्होंने कहा कि एक वक्त ऐसा था जब अमेरिका इस आतंकी को अपने खास लोगों में गिनता था। यूएस पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को हक्कानी और हाफिज सईद का दोषी ठहराने की जरूरत नहीं है, एक वक्त पर यह लोग आपके खास लोगों में गिने जाते थे।

उन्होंने कहा कि हक्कानी, लश्कर ए तैयबा और हाफिज सईद के लिए पाकिस्तान ने पहले भी कहा है कि यह पाकिस्तान के लिए बोझ हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बोझ को दूर करने में पाकिस्तान हर घड़ी लगा हुआ है, थोड़ा वक्त दीजिए। पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान को आतंक का समर्थन करने वाला देश बताकर दरकिनार किया जाता है। लेकिन पाकिस्तान के पास इन आतंकवादी संगठनों के बोझ को खत्म करने के लिए अभी पर्याप्त साधन नहीं हैं।

Related posts

यूपी में कम हो रही है कोरोना की रफ्तार, प्रदेश में देखने को मिले 20 नये मामले

Kalpana Chauhan

कश्मीर घाटी में लगातार 36वें दिन कर्फ्यू जारी, जनजीवन अस्त-व्यस्त

bharatkhabar

चीफ जस्‍टिस के खिलाफ बगावत करने वाले जज चेलमेश्वर ने लिखी चिट्ठी, बोले- सरकार न्यायपालिका में हस्तक्षेप कर रही है

rituraj