featured देश

ओलंपिक टास्क फोर्स के एलान के बाद दीपा करमाकर ने पीएम मोदी को बोला थैंक्यू

dipa karmakar ओलंपिक टास्क फोर्स के एलान के बाद दीपा करमाकर ने पीएम मोदी को बोला थैंक्यू

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक बेहतर खेल का प्रदर्शन करने वाली और फाइनल में टॉप-4 तक पहुंचने वाली जिमनास्ट दीपा करमाकर ने पीएम मोदी को शुक्रिया कहा है। आपको बता दें कि रियो ओलम्पिक में भारतीय दल के खराब प्रदर्शन को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल (26 अगस्त) को ओलम्पिक के अगले तीन संस्करण की तैयारी के लिए टास्क फोर्स बनाए जाने की घोषणा की थी।

dipa karmakar

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा था कि वह चाहते हैं कि आने वाले ओलम्पिक खेलों में भारत प्रभावशाली तरीके से शिरकत करे। यह टास्क फोर्स 2020 के टोक्यो ओलम्पिक के अलावा 2024 तथा 2028 ओलम्पिक खेलों में भागीदारी का खाका तैयार करेगा। प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान में कहा गया है,टास्क फोर्स खेलों की सुविधाओं को लेकर पूर्ण रणनीति तैयार करेगा। इसमें मूलभूत सुविधाएं, प्रशिक्षण, चयन प्रक्रिया और अन्य सम्बंधित मामले शामिल होंगे।

इस टास्क फोर्स के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इस टास्क फोर्स में देश और विदेश के विशेषज्ञों को शामिल किया जाएगा और इसका गठन अगले कुछ दिनों में कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि ओलम्पिक खेलों में भारत का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। भारत ने अब तक ओलम्पिक में 1928 से लेकर आज तक 28 मेडल जीते हैं। इनमें से दो रियो ओलम्पिक में जीते गए हैं जबकि रियो में भारत के 119 खिलाड़ी शामिल थे।

Related posts

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दिए निर्देश, उत्तराखंड मोहत्सव के रूप में मनाया जाएगा राज्य स्थापना दिवस

Saurabh

15 सितंबर से राहुल गांधी बुंदेलखंड में करेंगे रोड शो

bharatkhabar

बेसिक शिक्षा मंत्री से मिलेगा अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, रखेगा ये मांग

Shailendra Singh