featured देश

विवादित बयानों से भरा रहा साल 2016: इन नेताआें के रहे बिगड़े बोल

vivad विवादित बयानों से भरा रहा साल 2016: इन नेताआें के रहे बिगड़े बोल

साल 2016 राजनीतिक बयानों से भरा हुआ रहा रहा है। राजनीतिक गलियारों में एक दूसरे पर आरेाप लगाने का सिलसिला इस साल भी जारी रहा। कई नेताओं के विरोण के बोल तो ऐसे रहे जिसका खामियाजा उन्हें पार्टी से बाहर होकर भुगतना पड़ा। आइए  बताते हैं कि किन किन नेताओं ने दिए इस साल के विवादित बयान-

                                                                          ‘पैसों के लिए कुछ भी कर सकती हैं मायावती’

दयाशंकर बनाम मायावती भााजपा के नेता दयाशंकर सिंह ने मऊ में एक संवाददाता सम्मेलन में मायावती पर जमकर हमला बोला। मायावती के टिकट के लिए पैसे लेने वाली घटना पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ‘मायावती जी एक वेश्या से भी बदतर चरित्र की हो गई हैं, पैसों के खतिर वह किसी को टिकट दे सकती हैं और किसी का भी टिकट काट देती हैं। मायावती जी टिकटों की बिक्री कर रही हैं. मायावती जी किसी को एक करोड़ रुपए में टिकट देती हैं लेकिन एक घंटे बाद कोई दो करोड़ रुपए देने वाला मिलता है, तो वो उसको टिकट दे देती हैं, शाम को कोई तीन करोड़ देने वाला मिलता है तो वो टिकट काट कर उसे दे देती हैं। दयाशंकर के इस बयान ने राजनीति में हंगामा मचा दिया, बीएसपी ने इस बयान के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

DAYASHANKAR MAYAWATI 2 विवादित बयानों से भरा रहा साल 2016: इन नेताआें के रहे बिगड़े बोल

दयाशंकर सिंह को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख और राज्यसभा सांसद मायावती पर विवादास्पद बयान देना भारी पड़ा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी के उपाध्यक्ष पद से हटा दिया है। भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्या ने कहा कि हालांकि दयाशंकर सिंह ने मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के लिए माफी मांग ली है लेकिन उनका बयान सही नहीं है। इस विवादित बयान को लेकर राज्यसभा में निशाना साधतं हुए मायावती ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ लगाम लगाया जाना चाहिए, मैंने आज तक किसी भी नेता के इतने बिगड़े बोल नहीं सुने हैं। भाजपा ने भी दयाशंकर के बयान को शर्मनाक बताया। इस बयान के बाद बसपा नेता नसीमुद्दीन ने भी दयाशंकर की बेटी को लेकर अभद्र बयान दिया जिससे मामले ने और तूल पकड़ा, बाद में परिणाम यह रहा कि मामला तो शांत हुआ लेकिन इस मुद्दे के बाद से दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह सामने आई और मायावती के खिलाफ चुनाव लड़ने की बातों ने सुर्खियां बटोरी।

                                                                     ‘मोदी जी मुझे मरवाना चाहते हैं, पीएम की डिग्री है फर्जी’

केजरीवाल बनाम मोदी एंड एलजी- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का विवादित बयानों से गहरा नाता है। साल 2016 में सीएम केजरीवाल ने कई सारे ऐसे बयान दिए जिसके चलते वो सुर्खियाें में रहे। पूरे साल केजरीवाल ने पीएम मोदी, भाजपा और एलजी जमकर आरोप लगाए। साल की शुरुआत में केजरीवाल ने पीएम मोदी की डिग्री को लेकर कइ सारे सवाल उठाए। केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी की डिग्री फर्जी है, वो अपनी डिग्री को सार्वजनिक करें, बाद में भाजपा ने प्रेसवार्ता कर डिग्री को सार्वजनिक किया और केजरीवाल के बयान का खंडन किया।modi_kejriwal

केजरीवाल ने पीएम मोदी पर ऐसे कई आरोप लगाए, एक बयान में केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी मुझे मरवाना चाहते हैं, एक बयान में केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और आरएसएस भले ही राष्ट्रवादिता का पाठ पूरे देश को पढ़ा रहे हैं लेकिन असल में यही लोग आईएसआई को बुलाकर भारत माता की पीठ में छूरा घोंपते हैं। केजरीवाल की बयानबाजी यही नहीं रुकी, उन्होंने भारतीय सेना द्वारा पीओके में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक को भी झूठा बताया और कहा कि अगर सर्जिकल स्ट्राइक सही है तो उसके सबूत पेश किए जाएं। पीएम मोदी के साथ साथ दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग भी केजरीवाल के निशाने पर रहे, केजरीवाल ने जंग को आरएसएस और भाजपा का आदमी बताया।

Related posts

Share Market: शेयर बाजार में आज शानदार उछाल, सेंसेक्स 65 हजार के पार

Rahul

सीएम वीरभद्र सिंह को मनाने में लगी कांग्रेस

Pradeep sharma

चीन ने किया था एम्स का सर्वर हैक, अधिकारी ने किया खुलासा

Rahul