January 17, 2022 12:43 pm
featured दुनिया

कोरोना काल में पाकिस्तान का 200 साल पुराना मंदिर हिन्दूओं के साथ मुसलमानों का ऐसे भर रहा पेट..

hindhu 1 कोरोना काल में पाकिस्तान का 200 साल पुराना मंदिर हिन्दूओं के साथ मुसलमानों का ऐसे भर रहा पेट..

कोरोना का कहरा पूरी दुनिया पर बरस रहा है। कोरोना संक्रमण से लगातार होती मौतों ने पूरे विश्व को हिला कर रख दिया है। कोरोना का सबसे ज्यादा असर लोगों की अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है। यही कारण है कि, भूखमरी जैसे हालात पैदा हो गये हैं।इस बीच पाकिस्तान का 200 साल पुराना मंदिर हिन्दुओं के साथ मुसलमानों की अजीविका चलाने का मुख्य केंद्र बन चुका है।

puja 2 कोरोना काल में पाकिस्तान का 200 साल पुराना मंदिर हिन्दूओं के साथ मुसलमानों का ऐसे भर रहा पेट..
आपको बता दें, हिंदू समुदाय के लोग कराची बंदरगाह के पास ‘नेटिव जेट्टी’ पुल पर स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में नियमित रूप से और धार्मिक उत्सवों के दौरान पूजा करने आते हैं और इसने स्थानीय मुस्लिम लड़कों के लिए आजीविका का विशेष जरिया पैदा किया है।

नेशनल असेंबली के सदस्य वंकवानी ने कहा, ‘यह एकमात्र मंदिर है जो कराची में समुद्र तट के किनारे स्थित है।’ सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद ने कहा, ‘यह मंदिर महत्त्वपूर्ण है क्योंकि हम हिंदुओं को पूजा करने के लिए नदी-समुद्र के जल की जरूरत होती है। हम हमारी परंपरा के अनुसार कई चीजों को समुद्र के पानी में प्रवाहित करते हैं।’

एक स्थानीय मुस्लिम युवक, शफीक ने कहा कि मंदिर आने वाले हिंदू पुल के नीचे समुद्र के पानी में कई चीजें प्रवाहित करते हैं जिनमें कीमती चीजें भी शामिल होती हैं और जिसका मतलब है कि स्थानीय लड़के अरब सागर से उसे एकत्र कर अपनी आजीविका कमा सकते हैं। नदी में श्रद्धालुओं द्वारा फेंकी गई चीजों को एकत्र करने के लिए समय-समय पर लोग छलांग लगाते हैं। और समान जुटाकर अपनी अजीविका चला रहे हैं।

https://www.bharatkhabar.com/delhi-government-seeks-help-of-rs-5000-crore-from-the-center-amid-corona-virus-crisis/
स्थानीय लोगों का तो यहां तक कहना है कि, पानी में बहकर कई बार सोने-चांदी की चीजे भी आ जाती हैं। जिससे लोगों का घर का खर्चा चल जाता है।

Related posts

बैंक लूट में शामिल चार अपराधी गिरफ्तार, जनपद प्रयागराज का मामला

Aditya Mishra

भाजपा नेता हूं, इसलिए जामिया में बोलने से मुझे रोका गयाः शाजिया इल्मी

Rahul srivastava

छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने एनआरसी मुद्दे को लेकर, कहा ‘भारत धर्मशाला नहीं है’

rituraj