featured दुनिया

कोरोना काल में पाकिस्तान का 200 साल पुराना मंदिर हिन्दूओं के साथ मुसलमानों का ऐसे भर रहा पेट..

hindhu 1 कोरोना काल में पाकिस्तान का 200 साल पुराना मंदिर हिन्दूओं के साथ मुसलमानों का ऐसे भर रहा पेट..

कोरोना का कहरा पूरी दुनिया पर बरस रहा है। कोरोना संक्रमण से लगातार होती मौतों ने पूरे विश्व को हिला कर रख दिया है। कोरोना का सबसे ज्यादा असर लोगों की अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है। यही कारण है कि, भूखमरी जैसे हालात पैदा हो गये हैं।इस बीच पाकिस्तान का 200 साल पुराना मंदिर हिन्दुओं के साथ मुसलमानों की अजीविका चलाने का मुख्य केंद्र बन चुका है।

puja 2 कोरोना काल में पाकिस्तान का 200 साल पुराना मंदिर हिन्दूओं के साथ मुसलमानों का ऐसे भर रहा पेट..
आपको बता दें, हिंदू समुदाय के लोग कराची बंदरगाह के पास ‘नेटिव जेट्टी’ पुल पर स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में नियमित रूप से और धार्मिक उत्सवों के दौरान पूजा करने आते हैं और इसने स्थानीय मुस्लिम लड़कों के लिए आजीविका का विशेष जरिया पैदा किया है।

नेशनल असेंबली के सदस्य वंकवानी ने कहा, ‘यह एकमात्र मंदिर है जो कराची में समुद्र तट के किनारे स्थित है।’ सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद ने कहा, ‘यह मंदिर महत्त्वपूर्ण है क्योंकि हम हिंदुओं को पूजा करने के लिए नदी-समुद्र के जल की जरूरत होती है। हम हमारी परंपरा के अनुसार कई चीजों को समुद्र के पानी में प्रवाहित करते हैं।’

एक स्थानीय मुस्लिम युवक, शफीक ने कहा कि मंदिर आने वाले हिंदू पुल के नीचे समुद्र के पानी में कई चीजें प्रवाहित करते हैं जिनमें कीमती चीजें भी शामिल होती हैं और जिसका मतलब है कि स्थानीय लड़के अरब सागर से उसे एकत्र कर अपनी आजीविका कमा सकते हैं। नदी में श्रद्धालुओं द्वारा फेंकी गई चीजों को एकत्र करने के लिए समय-समय पर लोग छलांग लगाते हैं। और समान जुटाकर अपनी अजीविका चला रहे हैं।

https://www.bharatkhabar.com/delhi-government-seeks-help-of-rs-5000-crore-from-the-center-amid-corona-virus-crisis/
स्थानीय लोगों का तो यहां तक कहना है कि, पानी में बहकर कई बार सोने-चांदी की चीजे भी आ जाती हैं। जिससे लोगों का घर का खर्चा चल जाता है।

Related posts

कश्मीर में आतंकवादी गार्डस से बंदूक छीनकर हुए फरार

shipra saxena

छत्तीसगढ़ःमुख्य निर्वाचन आयुक्त ने की विधानसभा आम चुनाव-2018 की तैयारियों की समीक्षा 

mahesh yadav

सीमा पर कड़े जवाब के बाद, भारत ने यूएन की सभा में खोली पाक की पोल

Rani Naqvi