featured दुनिया

फिर दहला काबुल, मिलिट्री हॉस्पिटल के बाहर हुए ब्‍लास्‍ट में 19 लोगों की मौत, 50 घायल

Kabul, Afghanistan, capital, car, bomb blast, incident

अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल एक बार फिर धमाके दहल उठी। शुरुआती खबरों के मुताबिक ब्‍लास्‍ट में 19 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 50 लोग घायल हुए हैं। ये हादसा काबुल में मिलिट्री हॉस्पिटल के बाहर हुआ। ब्‍लास्‍ट होने के बाद बंदूक चलने की आवाज भी सुनाई दी। समाचार एजेंसी एएफपी के हवाले से ये जानकारी आई है। इसके बाद दूसरा ब्‍लास्‍ट हुआ।बताया जाता है कि यह हमला आतंकी संगठन आईएस खुरासान ने किया। उसके बाद वहां अफरातफरी मच गई।

स्पुतनिक ने बख्तर समाचार एजेंसी के हवाले से बताया कि अफगानिस्तान की राजधानी में एक अस्पताल पर हमला इस्लामिक स्टेट द्वारा किया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक आईएस आतंकी ने अस्पताल के प्रवेश द्वार पर खुद को उड़ा लिया। कई और हमलावर इमारत में घुस गए।

गौर हो कि 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती बम विस्फोट में 169 अफगान और 13 अमेरिकी सैनिक समेत कुल 182 लोगों की मौत हो गई थी। यह धमाका आतंकी संगठन आईएस खुरासान ने किया था। एक के बाद एक हुए सिलसिलेवार तीन बम धमाकों और भीड़ पर कुछ बंदूकधारियों द्वारा गोलीबारी करने से 12 मरीन कमांडो और एक मेडिक समेत 13 अमेरिकी सुरक्षा कर्मियों की भी जान गई। इस हमले में महिलाओं, सुरक्षा कर्मियों और तालिबान के गार्ड समेत 140 लोग घायल हुए थे।

Related posts

पाकिस्तानी सेना ने युद्धविराम का किया उल्लंघन,गुलपुर सेक्टर में भारतीय चौकियों पर दागे मोर्टार

rituraj

Election Date in Bihar: लालू का ट्वीट “उठो बिहारी-करो तैयारी”

Trinath Mishra

कंगना रनौत के कठपुतली वाले बयान पर आलिया ने दिया ये जवाब

Rani Naqvi