featured यूपी

यूपी में कैसे मनई जाएगी बकरीद, योगी सरकार ने जारी किये आदेश..

eid 11 यूपी में कैसे मनई जाएगी बकरीद, योगी सरकार ने जारी किये आदेश..

कोरोना के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है। हालाकि धीरे-धीरे काफी चीजों को खोला जा रहा है। लेकिन सार्वजनिक तौर पर किये जा रहे धार्मिक कार्यों को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है। इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने ईदुल अज़हा और क़ुर्बानी के संबंध में जारी किया आदेश।

cm yogi 2 यूपी में कैसे मनई जाएगी बकरीद, योगी सरकार ने जारी किये आदेश..
जिलहिज्जा का चांद मंगलवार को नहीं दिखा। इसलिए अब ईद- उल-अजहा 1 अगस्त को मनाई जाएगी। 1 अगस्त को ईद-उल-अजहा की नजाम पढ़ी जाएगी। जिसको लेकर सरकार ने कहा कि, घर में ही मुस्लिम समाज ईद मनाए। मस्जिदों में सामूहिक रूप से भीड़ नजर नहीं आनी चाहिए। इसके साथ ही दिशा निर्देशों में ये भी कहा गया है कि, प्रशासन लाउड स्पीकर के दरिए लोगों को इन निर्देशों से अवगत कराएं। सार्वजनिक रूप से कुर्बानी न हो और न ही सोशल मीडिया पर कोई अफवाह फैलाई जाए।

तो वहीं चांद दिखते ही मुस्लिम धर्म गुरूओं ने लोगों से अपील की है कि,सरकार के निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करें। अपने-अपने घरों में ही नमाज पढ़े। कुर्बानी को याद करने का पाक दिन है। जहां तक हो गरीबों की मदद को आगे आएं। उन्होंने ईद-उल-अजहा बकरीद पर विशेषकर साफ-सफाई का ख्याल रखने को निर्देश दिया।

https://www.bharatkhabar.com/open-fortunes-of-laborers/

ताकि कोरोना जैसी महामारी औक किसी तनाव से बचा जा सके। आपको बता दें, बकरीद पर इस बार बकरे ऑन लाइन बिक रहे हैं। कोरोना की वजह से बकरीद पर बाजार खाली नजर आ रहे हैं।

Related posts

होम्योपैथिक चिकित्सा भी कर सकती है कोरोना का इलाज, बस बरतें ये सावधानी

Aditya Mishra

India Corona Case: देश में मिले 2022 नए कोरोना मामले दर्ज, 46 लोगों की मौत

Rahul

फीस वृद्धि के खिलाफ जेएनयू छात्र संघ का मार्च पहुंचा संसद, तोड़ डाले बैरिकेड

Rani Naqvi