featured Breaking News देश

जम्मू से 15000 श्रद्धालुओं का जत्था बालटाल शिविर पहुंचा

Amarnath Yatra 1 जम्मू से 15000 श्रद्धालुओं का जत्था बालटाल शिविर पहुंचा

जम्मू। जम्मू से 15,000 तीर्थयात्रियों का एक अन्य जत्था गुरुवार सुबह उत्तरी कश्मीर के बालटाल आधार शिविर पहुंचा। इससे एक दिन पहले ही 7,000 तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ की पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन किए। श्री अमरनाथजी श्रायन बोर्ड (एसएएसबी) के अधिकारी ने आईएएनएस को गुरुवार को बताया, “15,000 से अधिक तीर्थयात्री आज (गुरुवार) सुबह बालटाल आधार शिविर पहुंच गए, जबकि 7,000 से अधिक यात्रियों ने कल पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन किए।”

Amarnath Yatra

अधिकारी ने बताया कि भगवती नगर यात्री निवास से तीर्थयात्रियों के अन्य जत्थे को रवानगी की अनुमति पर फैसला गुरुवार को लिया जाएगा। गौरतलब है कि दो जुलाई से अभी तक 1,45,000 तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ यात्रा की। घाटी में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए यात्रा दो दिनों के लिए स्थगित कर दी गई थी।

गौरतलब है कि घाटी में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के बीते शुक्रवार (आठ जुलाई) को सुरक्षा बलों की गोली से मारे जाने के बाद से व्याप्त तनाव के बावजूद यहां किसी यात्री पर हमला नहीं किया गया है।

बिजबेहरा कस्बे के पास जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए एक हादसे में घायल हुए 20 श्रद्धालुओं को बचाने के लिए स्थानीय मुसलमान आगे आए और इस क्रम में उन्होंने कर्फ्यू की भी परवाह नहीं की। अपनी जान जोखिम में डालते हुए उन्होंने निजी वाहनों से घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

बिजबेहरा के मुसलमान घाटी में हो रहे प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा बलों की ओर से उग्र भीड़ पर चलाई गई गोली में दो स्थानीय युवकों के जान गंवाने के बाद भी अमरनाथ यात्रियों की मदद के लिए आगे आए।

(आईएएनएस)

Related posts

आचार संहिता उल्लंघन मामला: बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल को एक महीने की सजा

Breaking News

कौमी एकता दल का बसपा में हुआ विलय: मायावती

Rahul srivastava

आजम ने यूपी सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाया

Trinath Mishra