February 29, 2024 11:00 pm
Breaking News featured पंजाब

तो क्या गुरुदासपुर से सनी देओल को घेर पाएगी कांग्रेस?

gurudaspur loksabha election तो क्या गुरुदासपुर से सनी देओल को घेर पाएगी कांग्रेस?

एजेंसी, पंजाब। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुदासपुर से सन्नी देओल को भाजपा ने मैदान मे उतारा है ऐसे में क्या कांग्रेस उन्हें घेर पाएगी या फिर भाजपा साधारणतया ही बाजी मारने में कामयाब होगी? एक ओर कांग्रेस जहां सनी देओल के बाहरी होने का मुद्दा उठाने की तैयारी में है, वहीं दूसरी ओर उसने देओल के बॉलिवुड इमेज की काट करना भी शुरू कर दिया है।
कांग्रेस ने यहां से जाट नेता सुनील जाखड़ को टिकट दी है, जो पिछले उपचुनाव में यहां से जीते थे। माना जा रहा है पुलवामा के बाद बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद बीजेपी ने राष्ट्रवाद और देशभक्ति के माहौल को देखते हुए उसी भाव को आगे बढ़ाने के लिए सनी देओल जैसे ऐक्टर को गुरदासपुर से उतारा। गौरतलब है कि बॉर्डर और गदर जैसी फिल्मों के जरिए उनकी इमेज राष्ट्रवाद के भाव को आगे बढ़ाती दिखती है।
सनी के बाहरी होने का मुद्दा उठाएगी कांग्रेस
एक ओर कांग्रेस जहां सनी देओल के बाहरी होने का मुद्दा उठाने की तैयारी में है, वहीं दूसरी ओर उसने देओल के बॉलिवुड इमेज की काट करना भी शुरू कर दिया है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में सनी देओल के फिल्मी फौजी इमेज पर चोट करते हुए कहा था कि सनी देओल फिल्मी फौजी हैं, जबकि मैं तो असली फौजी हूं। यह चुनावी रण हैं, जहां फिल्मी इमेज काम नहीं करती। कांग्रेस नेता और पंजाब की प्रभारी आशा कुमारी का कहना था कि यह बीजेपी का दिवालियापन दिखाता है कि वह इतने बड़े पंजाब में से कोई स्थानीय नेता नहीं दे पाए। उन्हें बाहर से लोगों को लाकर लड़वाना पड़ रहा है।
बताया जाता है कि कांग्रेस की योजना है कि आने वाले दिनों में वह गुरदासपुर में बीजेपी को घेरने के लिए 2015 में दीनानगर हमले, पठानकोट एयरबेस पर हमले व पुलवाला हमले में सुरक्षा की चूक का मामला उठाते हुए हमला करेगी। साथ ही कांग्रेस सनी के बाहरी होने का मामला भी जोर-शोर से उठाएगी। इसके अलावा, यहां करतारपुर कॉरिडोर मामले के साथ युवाओं को रोजगार का मामला भी उठाया जाएगा। – नवभारत टाइम्स से साभार

Related posts

दक्षिणी मुम्बई के भिंडी बाजार इलाके में गिरी बहुमंजिला इमारत, 30 लोग मलबे में दबे

piyush shukla

लखनऊ हिंसा: हाईकोर्ट के आदेश को राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में देगी चुनौती

Shubham Gupta

CPM सचिव का विवादित बयान, सेना को रेप हत्या करने की इजाज़त

Rani Naqvi