विजय बहुगुणा और रीता बहुगुणा जोशी पर हरीश का तंज

देहरादून। विजय बहुगुणा और उनके बेटे साकेत बहुगुणा के कांग्रेस से बगावत कर भाजपा में जाने के बाद अब रीता ने भी भाजपा का दमन थाम लिया है। इसके बाद कांग्रेस के गलियारों में सियासी हलचलें बढ़ गई हैं। कांग्रेस रीता के इस फैसले के बाद ठीक विधान सभा चुनाव के पहले आये इस भूचाल से सदमें में आ गई है।

rita_harish_bahuguna

रीता बहुगुणा जोशी के साथ चूंकि बहुगुणा परिवार का नाम जुड़ा होने की वजह से दोनों प्रदेशों उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की राजनीति में बढ़ा असर पड़ने वाला। इस बारे में उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत ने रीता के भाजपा में जाने को लेकर तंज कसा है। सीएम रावत ने कहा कि भाई ने उत्तराखंड में कांग्रेस का खेत बर्बाद किया और बहन ने यूपी में कांग्रेस का खेत बर्बाद करने के बाद बीजेपी में उड़कर चली गईं हैं।सीएम हरीश रावत ने विजय बहुगुणा और रीता बहुगुणा जोशी को उड़ते परिंदे करार दिया है।

सीएम रावत ने कहा कि रीता के जाने से कांग्रेस पर कोई असर नहीं हुआ है। इन दोनों भाई बहन ने कांग्रेस के साथ केवल छल किया है। कम अनुभव होने के बावजूद कांग्रेस ने विजय बहुगुणा को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बना दिया और बहुगुणा ने कार्यकर्ताओं की पूरी मेहनत पर पानी फेरा। साथ ही रीता को भी कांग्रेस ने ना सिर्फ मौका दिया बल्कि देश के सबसे बड़े राज्य में संगठन का अध्यक्ष बनाया इसके बावजूद दोनों नेताओं ने पार्टी दगेबाजी की है। जनता इन्हे इसका जबाब जरूर देगी।