सपा परिवार के जंग में उतरे आदित्य

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में मची कलह के बाद अब शिवपाल सिंह यादव के पुत्र आदित्य यादव भी घरेलू कलह में कूद पड़े हैं और सीएम अखिलेश को ही मुख्यमंत्री पद से लिये सबसे अच्छा उम्मीदवार बताया है।समाजवादी परिवार में झगड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। पार्टी के सदस्य कुछ सपा प्रमुख और कुछ सीएम के समर्थन में खड़े हैं। अब तो शिवपाल सिंह यादव के पुत्र आदित्य यादव भी इस कलह में कूद पड़े हैं। समाजवादी परिवार में मची रार पर आदित्य ने भाईया अखिलेश के पक्ष में बोलते हुए कहा है कि अखिलेश भैया ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

akhlesh_aditya

समाजवादी परिवार में अब सुलह को लेकर प्रयास तेज हो गये हैं। अब आदित्य यादव ने सीएम अखिलेश और पार्टी के भावी सीएम को लेकर टिप्पणी करते हुये कहा कि अखिलेश जी ही पार्टी के मुख्यमंत्री और युवा नेता हैं। आदित्य के साथ उनके पिता और प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी बार-बार यही कहते हैं किअखिलेश ही सीएम बनेंगे।लेकिन समाजवादी कुनबे में मची रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव अपने भाई शिवपाल सिंह यादव और बेटे अखिलेश यादव के बीच मचे बवाल को खत्म करने में सफल नही हुए हैं।वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री भी पार्टी और परिवार के भीतर उनके साथ जो भी हुआ है, उससे बेहद क्षुब्ध हैं। समाजवादी परिवार की कलह तब से खुलकर सामने आई है, जब शिवपाल सिंह यादव को सपा प्रमुख ने प्रदेश अध्यक्ष बना दिया। माना जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव के इस फैसले के चलते ही पार्टी दो धड़ों में विभाजित हो गयी है।

Akeel New(अकील सिद्दीकी, संवाददाता)