स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने भरतपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज का आकस्मिक निरीक्षण किया

स्वास्थ्य राज्य मंत्री  ने भरतपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज का आकस्मिक निरीक्षण किया

जयपुरः अग्रसेन महिला विद्यापीठ महाविद्यालय एवं विकास नगर तथा दीनदयाल नगर कॉलोनियों में स्वास्थ्य राज्य मंत्री  डॉ. सुभाष गर्ग का अभिनन्दन एवं स्वागत समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर डॉ. गर्ग ने कहा कि चुनाव के दौरान मुझे सभी जाति एवं धर्म के लोगों ने मेरे प्रति जो विश्वास जताया है, मै उसका आभारी रहुंगा। मेरे ऊपर भरतपुर की मिट्टी का जो ऋण है, मै उसे चुकाना चाहता हूं जिसकी मेरे मन में टीस थी उसी क्रम में मैने चुनाव लडने का मान बनाया था।

 

स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने भरतपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज का आकस्मिक निरीक्षण किया

इसे भी पढ़ें-नए साल पर घूमने का है प्लान, इन जगहों पर मिलेगा मजा

डॉ. गर्ग ने कहा कि आप सभी के सहयोग से चुनाव जीता व मंत्री भी बना। उन्होंने कहा कि यह आमजन का स्नेह रहा है मैं विश्वास दिलाता हूं कि आमजन की आशा एवं विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। मैनें आमजन से वायदा किया था कि मैं आम जनता से जुड़ा रहूंगा उसका प्रयास कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि आप सभी के सक्रिय सहयोग से भरतपुर एवं जिले का समन्वित विकास कराने का प्रयास करूंगा।

मंत्री ने कहा कि भरतपुर को शिक्षा व आई टी के क्षेत्र में हब बनाने का प्रयास किया जायेगा। जिससे भरतपुर के युवाओं की बेरोजगारी दूर हो सकेगी। इसके लिये आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है और भरतपुर का विकास मेरी पहली प्राथमिकता पर है। उन्होंने कहा कि मेरा दरवाजा सभी के लिये सदैव खुला रहेगा। लेकिन मेरा प्रयास है कि आपकी समस्याओं का समाधान घर बैठे भरतपुर से हो, इसके लिये जयपुर के चक्कर न लगाने पड़ें। उन्होंने कहा कि भरतपुर में आधुनिक सुविधायुक्त मातृ-शिशु केन्द्र का शीघ्र निर्माण कराया जायेगा। मातृ-शिशु एम्बुलेंस की व्यवस्था भी की जायेगी, इसके लिये भामाशाहों से वाहन उपलब्ध कराने का आव्हान किया।

इसे भी पढ़ेंःराजस्थानः मुख्यमंत्री हैल्पलाईन के प्रकरणों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई

मोदी ने भरतपुर निवासी ऎसे लोग जो भरतपुर से बाहर कार्य कर रहे हैं उनका सम्मेलन कराकर उनको भरतपुर के विकास से जोडकर उनकी भागीदारी सुनिश्चित कराने के प्रयास किये जायेंगे। स्वास्थ्य मंत्री कहा कि भरतपुर आवारा पशुओं से मुक्त शहर बनाने का प्रयास किया जायेगा।

मंत्री ने उपस्थित जनों से कहा कि विधानसभा के चुनावों की तरह आगामी चुनावों में भी कडी से कडी मिलाकर रखें जिससे केन्द्र सरकार के समन्वय से विकास के लिये धन की कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार आमजन के प्रति संवेदनशील सरकार है जो आमजन की आवश्यकताओं के आधार पर जनकल्याण की योजना बनाई जायेगी जिससे सभी वर्ग के लोग लाभान्वित होंगे। इसके बाद डॉ. गर्ग ने स्थानीय सर्किट हाउस में जनसुनवाई की ।

इसे भी पढ़ें-जयपुरःकलेक्टर ने जिले में दीपावली, गोवर्धन पूजा पर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश