WhatsApp Image 2018 03 16 at 4.06.29 PM निदास ट्रॉफी: फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगे श्रीलंका-बांग्लदेश

कोलंबो। निदास ट्रॉफी त्रिकोणिय के फाइलन में भारत ने जगह बना ली है। वहीं अब फाइनल में जगह बनाने की बारी बांग्लादेश और श्रीलंका में से किसी एक की है। टी-20 ट्राई सीरीज में बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें एक ही राह पर है और उन दोनों की मंजील भी एक ही है क्योंकि दोनों को ही निदास ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनानी हैं। फाइनल में पहुंचने के मकसद के साथ ही दोनों टीमे शुक्रवार को सीरीज के आखिरी नॉकआउट मैच में खेलने उतरेंगी। बता दें कि जो टीम इस मैच में जीत हासिल करेगी वो सीधा फाइनल का टिकट हासिल कर लेगी और उसका मुकाबला भारत के साथ होगा। भारत ने बुधवार को बांग्लादेश को मात देकर फाइनल में पहले ही जगह बना ली है।

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाले इस मैच में बांग्लादेश के लिए एक अच्छी खबर ये है कि उसके नियमित कप्तान और ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। शाकिब इस सीरीज के पहले तीन मैचों में नहीं खेल पाए थे, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है कि शाकिब चोट से ठीक होकर श्रीलंका के खिलाफ टीम की कप्तानी करेंगे। इसके अलावा बांग्लादेश को इस मैच में एक तरह से मानसिक बढ़त हासिल होगी। इस सीरिज में इन दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच में बांग्लादेश ने रिकॉर्ड जीत हासिल की थी। WhatsApp Image 2018 03 16 at 4.06.29 PM निदास ट्रॉफी: फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगे श्रीलंका-बांग्लदेश

श्रीलंका ने उस मैच में बांग्लादेश के सामने 215 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे बांग्लादेश ने मुश्फीकुर रहीम की 35 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से खेली गई नाबाद पारी में के दम पर हासिल कर लिया था। ये किसी भी एशियाई टीम द्वारा टी-20 में हासिल किया गया सबड़े बड़ा लक्ष्य है। इस मैच में शाकिब के आने से टीम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में मजबूती मिलेगी, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि वह किस की जगह मैदान पर उतरते हैं। इन दोनों के अलावा बल्लेबाजी में बहुत हद तक दारोमदार ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल और अभी तक टीम की कमान संभाल रहे महामुदुल्लाह पर होगा।  सोम्य सरकार से भी टीम को काफी उम्मीदें होंगी।

वहीं गेंदबाजी में मुस्ताफीजुर रहमान, रुबेल हुसैन पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को रोकने की बड़ी जिम्मेदारी है। भारत के खिलाफ तस्कीन अहमद को बाहर बैठा कर अबु हैदर को प्लेइंग इलेवन में चुना गया था, हालांकि वह ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे. ऐसे में हो सकता है कि तस्कीन एक बार फिर टीम में वापसी करें। वहीं श्रीलंका की बात की जाए तो बल्लेबाजी कुशल मेंडिस, कुशल परेरा और कप्तान दिनेश चंडीमल के इर्द-गिर्द घूमती है।  बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में परेरा ने 48 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 74 रनों की पारी खेली थी. मेंडिस ने भी उस मैच में 57 रन बनाए थे।

आलिया और रणवीर के बीच बढ़ रही हैं नजदीकियां…?

Previous article

मोहाली में न कराए जाएं आईपीएल के मैच, पीसीए ने लगाई बीसीसीआई से गुहार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.