आईएसएल : चेन्नई का आज पुणे से मुकाबला

पुणे। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे संस्करण में जीत के लिए जूझ रही एफसी पुणे सिटी की टीम आज अपने अगले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी का सामना करेगी। पुणे के लिए इस मैच में सबसे अच्छी बात यह है कि क्लब के कोच एंटोनियो हबास इस मैच से वापसी करेंगे। चार मैचों के प्रतिबंध के कारण वह बाहर चल रहे थे। ऐसे में हबास की प्राथमिकता अपनी टीम से बेहतर प्रदर्शन निकलवाना होगी। पिछले संस्करणों में घर में खेलते हुए पुणे ने हमेशा से अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन मौजूदा संस्करण में पुणे को अपने घर में खेले गए तीन मैचों में से अब तक सिर्फ एक अंक मिला है।

isl

उसने बीते सप्ताह एफसी गोवा को उसी के घर में हराकर इस सीजन में पहली जीत हासिल की थी। वह मैच उसने सिर्फ एक गोल से जीता था।
चेन्नई के साथ होने वाले मैच से पहले पुणे के सहायक कोच मिग्वेल ने कहा, “हम सुधार की दिशा में हैं। हम हारे नहीं हैं। हमने केरला ब्लास्टर्स के साथ ड्रॉ खेला था। मेरी समझ से हम अच्छा खेले थे और जीत के हकदार थे। हम सुधार करेंगे और आगे के मैचों के लिए जोरदार मेहनत करेंगे।”

चेन्नई के खिलाफ पुणे के लिए जीत हासिल करना आसान नहीं होगा। रिकार्ड बताते हैं कि चेन्नई की टीम पुणे के हाथों कभी नहीं हारी है। इन दोनों के बीच आईएसएल में अब तक कुल चार मैच हुए हैं, जिनमें से तीन में चेन्नई की जीत हुई है। एक मैच ड्रॉ रहा है। पुणे के लिए बुरी खबर यह है कि चेन्नई लय में लौट चुकी है। पहले मैच में एटलेटिको डी कोलकाता के साथ ड्रॉ खेलने के बाद उसे दिल्ली डायनामोज के हाथों हार मिली थी लेकिन इसके बाद उसने लगातार दो मैच जीते हैं।

अगर चेन्नई ने पुणे को हरा दिया तो वह इस संस्करण में जीत की हैट्रिक लगाने वाली पहली टीम बन जाएगी। चेन्नई के कोच मार्को मातेराजी ने कहा, “हार और जीत के बीच मानसिकता में अंतर पैदा करती है। दिल्ली के हाथों हारने के बाद हमने अपनी मानसिकता में सुधार किया और परिणाम आपके सामने है।” अगर चेन्नई यह मैच जीतने में सफल रहा तो वह 10 अंकों के साथ आठ टीमों की तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। अभी नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी छह मैचों से 10 अंक लेकर सबसे ऊपर है। चेन्नई का यह पांचवां मैच होगा। दूसरी ओर, पुणे की टीम इस मैच से तीन अंक लेकर पहली बार शीर्ष चार में पहुंचना चाहेगी।