Breaking News featured खेल

सुकमा हमले में शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का बीड़ा उठाएंगे गौतम गंभीर

sukma gautam सुकमा हमले में शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का बीड़ा उठाएंगे गौतम गंभीर

नई दिल्ली। सुकमा नक्सली हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे इसी शहादत को सलाम करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने इन सभी जवानों के बच्चों को पढ़ाने का फैसला किया है। गंभीर का कहना है कि वो इन सभी जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाएंगे।

sukma gautam सुकमा हमले में शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का बीड़ा उठाएंगे गौतम गंभीर

एक अंग्रेजी अखबार के कॉलम में गंभीर ने लिखा है कि हमले के अगले दिन जब उन्होंने अखबार पढ़ा तो उनकी नजर दो तस्वीरों पर पड़ी एक तस्वीर में एक बच्ची अपने शहीद पिता को सलामी दे रही थी तो दूसरी तस्वीर में शहीद की पत्नी को उसके रिश्तेदार संभालते हुए नजर आ रहे थे। इन दोनों तस्वीरों ने गौतम को हिलाकर रख दिया और तभी उन्होंने ये कदम उठाने का फैसला किया। गंभीर का कहना है कि जब वो ये खबर पढ़ रहे तो इतने परेशान हो गए थे कि मैच में कंसंट्रेट नहीं कर पा रहे थे।

इसके साथ ही गंभीर ने बताया कि बच्चों की पढ़ाई का खर्चा गौतम गंभीर फाउंडेशन उठाएगा। इसके लिए उनकी टीम ने काम करना भी शुरु कर दिया है। हालांकि गंभीर के हाथ बढा़ने से पहले बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने वीडियो के जरिए लोगों से आगे आकर परिवार की मदद करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि bharatkeveer.gov.inपर जाकर अपना योगदान करने इसके शहीद परिवारों को महसूस होगा कि इस तकलीफ की घड़ी में पूरा देश उनके साथ है।

ऐसा हुआ था सेना पर नक्सली हमला:-

जिस नक्सली हमले में देश के 25 वीर सपूत शहीद हो गए वो चिंतागुफा के पास बुर्कापाल में सोमवार (24-4-17) को करीब डेढ़ बजे के आसपास हुआ था। हमला सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन पर हुआ था जो रोड ओपनिंग के लिए निकली थी। बताया जा रहा है कि IED ब्लास्ट के जरिए जवानों को निशाना बनाया गया।

नक्सलियों का गढ़ है सुकमा:-

बता दें कि सुकमा नक्सलियों का गढ़ माना जाता है और इससे पहले भी इलाके में सीआरपीएफ जवानों पर हमले हो चुके हैं। इसी साल 11 मार्च को नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षा बलों पर हमला किया था जिसमें सेना के 12 जवान शहीद हो गए थे।

Shipra सुकमा हमले में शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का बीड़ा उठाएंगे गौतम गंभीर (शिप्रा सक्सेना)

Related posts

होमलोन पर SBI ने दी लोगों को राहत, घटाई ब्याज दर

Pradeep sharma

भारत ने पाकिस्तान को चेताया : सुधरोगे नहीं तो करेंगे जवाबी कार्यवाही

shipra saxena

अरबाज खान की जिदंगी में हसीना की हुई एंट्री, खूबसूरती देख मलाइका के उड़ सकते हैं होश

mohini kushwaha