ब्रिटेन के राजघराने को माली की तलाश, 14 लाख से ज्यादा सैलरी देने को तैयार

लंदन। जब भी राजघरानों का जिक्र होता है तो सबसे पहले जुबां पर ब्रिटेन का नाम आता है। ब्रिटेन का राजघराना सबसे ज्यादा मशहूर है। एक ओर जहां इस राजघराने की शान उसका महल है तो वहीं राजभवन के शानदार बाग बगीचे भी अपनी खूबसूरती के लिए जाने जाते हैं। और अब खबर है कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय बकिंघम पैलेस में अपने बगीचों की असाधारण खूबसूरती को बनाए रखने के लिए एक विशेषज्ञ चाह रही हैं। यानि कि उनको इस बगीचे की देखरेख के लिए एक माली की जरूरत है।

Queen

अगर आप इस माली को मिलने वाली सैलरी जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे क्योंकि इस असाधारण बगीचे को संभालने के लिए महारानी अपने माली 16,500 पाउंड्स यानी 14 लाख रुपए से ज्यादा का सालाना वेतन दने के लिए तैयार हैं। जोकि उसकी शुरूआती सैलरी होगी। कर्मचारी को पूर्णकालिक रूप से काम करना होगा और तंख्वाह के साथ उसे रहने की सुविधा दी जाएगी। साथ ही कर्मचारी को साल की 33 छुट्टियों के अलावा, पेंशन स्कीम, भोजन, ट्रेनिंग आदि की भी सुविधा प्रदान की जाएगी।

रॉयल हाउसहोल्ड ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कुशल मालियों की इस छोटी सी टीम में शामिल होकर आप यह सुनिश्चित करने में मदद करेंगे कि शाही बगीचा और बकिंघम पैलेस एवं सेंट जेम्स पैलेस के आसपास के क्षेत्र बेहतरीन ढंग से सुंदर बने रहें।