श्रम राज्य मंत्री ने कहा, श्रमिकों के हितों की रक्षा करना हमारा पहला कर्तव्य है

श्रम राज्य मंत्री ने कहा, श्रमिकों के हितों की रक्षा करना हमारा पहला कर्तव्य है

राजस्थानः  श्रम, कारखाना एवं बॉयलर्स निरीक्षण, राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि श्रमिकों के हितों की रक्षा, उनकी समस्याओं का समाधान करने के प्रति राज्य सरकार दृढ़ संकल्पित हैं। राज्य मंत्री टीकाराम जूली गुरूवार को श्रम, कारखाना एवं बॉयलर्स निरीक्षण विभाग की ओर से संचालित समस्त योजनाओं की प्रगति व नवीनतम स्थिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें-राजस्थानः सीएम गहलोत आज करेंगे अपने मंत्रीमंडल का गठन

जूली ने कारखानों एवं श्रमिकों के पंजीयन में आने वाली असुविधा को दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभाग में प्राप्त ऑनलाइन आवेदनों के विवरण की जानकारी ली एवं विभाग में जीरो पेन्डेन्सी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि श्रमिकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं कल्याण के प्रति हमें सजग रहने की जरूरत है। कारखानों के बॉयलर्स मानकों पर खरे रहें इस पर ध्यान देना बेहद जरूरी है।

इसे भी पढ़ें-राजस्थानः EC के निर्देश- निर्वाचक पोस्टरों व प्रचार सामग्री में मुद्रक का नाम लिखना होगा जरूरी

मंत्री टीकाराम जूली ने निर्देश दिए कि विभाग के सभी अधिकारी माहवार लक्ष्य लेकर कार्य करें। उन्होंने विभागीय वेबसाइट www.rajfab.nic.in पर आनेवाली सभी समस्याओं एवं फीडबैक पर त्वरीत कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में सचिव, श्रम एवं रोजगार विभाग, राजेश यादव, आयुक्त श्रम विभाग, नवीन जैन, अतिरिक्त आयुक्त, श्रम विभाग सी.बी.एस राठौड़ एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।