सीआईएसएफ, एनएसजी प्रमुखों से मिले राजनाथ

नई दिल्ली| केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (सीआईएसएफ) सहित महत्वपूर्ण केंद्रीय सुरक्षाबलों के प्रमुखों के साथ अलग-अलग बैठकें की। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, ये सामान्य बैठकें थीं, लेकिन भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार किए गए ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के मद्देनजर महत्वपूर्ण थी।

rajnath-singh

सूत्रों के मुताबिक, राजनाथ सिंह ने सीआईएसएफ के महानिदेशक ओ. पी. सिंह और एनएसजी के महानिदेशक सुधीर प्रताप सिंह से मुलाकात की। ये बैठकें देश में विभिन्न हवाईअड्डों और औद्योगिक इकाइयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से की गईं। केंद्रीय गृह मंत्री राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक आर.के.पंचनंदा से भी मिले और नियमित तैयारियों के बारे में चर्चा की।

राजनाथ की भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के शीर्ष अधिकारियों के साथ भी मुलाकात की संभावना है। राजनाथ ने अपने नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों एवं खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों के साथ बैठक में सीमावर्ती राज्यों पंजाब, जम्मू एवं कश्मीर, राजस्थान और गुजरात के साथ-साथ पूरे देश में सुरक्षा हालात की समीक्षा की। सूत्रों के अनुसार, राजनाथ एक समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के साथ लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के हालात से भी अवगत कराने वाले हैं। मोदी दिन में सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीएस) की अध्यक्षता करेंगे