महबूबा का आह्वान, सीमा पर तनाव तुरंत खत्म करें

श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को राज्य की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर चल रहे तनाव को तत्काल खत्म करने का आह्वान किया, ताकि सीमावर्ती गांवों में रहने वाले लोगों को मुसीबत से राहत मिल सके। राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर स्थित एकीकृत मुख्यालय में एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए महबूबा ने सीमा पार से हुई गोलाबारी में हुई आम नागरिकों की मौत पर दुख और संवेदना व्यक्त की और तनाव में तत्काल कमी लाने के लिए कहा।

mehbooba-mufti

मुख्यमंत्री ने साथ ही पाकिस्तानी शहर क्वेटा में मंगलवार को एक पुलिस प्रशिक्षण अकादमी पर हुए आतंकवादी हमले की भी निंदा की, जिसमें कई पुलिस कैडेटों की मौत हो गई।महबूबा ने कहा, “सीमा पार से हो रही गोलाबारी और राज्य में हिंसा के बढ़ने से पिछले कई महीनों से मुसीबतों का सामना कर रहे आम लोगों को इससे निजात दिलाने के लिए उपाय और रास्तों की तत्काल खोज की जानी चाहिए।”

गौरतलब है कि श्रीनगर स्थित यह एकीकृत मुख्यालय सेना, अर्धसैनिक बलों, राज्य पुलिस और केंद्रीय तथा राज्य खुफिया एजेंसियों सहित सभी सुरक्षा एजेंसियों का शीर्ष निकाय है और राज्य में उग्रवाद-रोधी अभियानों में शामिल रहता है।

महबूबा बतौर मुख्यमंत्री इस एकीकृत मुख्यालय की भी अध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में चल रहे मौत और बर्बादी का यह दुष्चक्र तत्काल बंद होना चाहिए और इस रक्तपात में पिस रही आम जनता के दीर्घकालिक हितों के लिए, शांति एवं मैत्रिपूर्ण माहौल बहाल करने के लिए राजनीतिक एवं सभ्य समाज दोनों स्तर पर गंभीर प्रयास होना चाहिए।