मौसम ने ली करवट कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी

देहरादून। उत्तराखण्ड में मौसम ने अपना मिजाज बदला है। फरवरी महीने के आखिरी में गर्मी पड़ने के बाद अब मार्च के महीने में बर्फबारी और बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम ने कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है।

केदारनाथ, बदरीनाथ व हेमकुंड साहिब, चार धाम सहित आसपास की चोटियों पर बर्फबारी हो रही है। वहीं, प्रदेश के अनेक हिस्सों में रिमझिम बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक सूबे में अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा और तीन हजार मीटर व इससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात का क्रम जारी रहेगा। देहरादून, हरिद्वार, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पौड़ी, टिहरी में रिमझिम बारिश हो रही है।

कुमाऊं मंडल में पिथौरागढ़ में ऊंची चोटियों पर हिमपात हो रहा है। साथ ही अन्य इलाकों में बारिश हो रही है। चंपावत, नैनीताल आदि स्थानों पर बादल घिरे हैं। वहां बारिश की संभावना बनी है। इसके चलते हवा में ठंडक बनी हुई है।

राजधानी रेहरादून में मार्च माह के पहले सप्ताह में तापमान बढ़कर 28 डिग्री ​सेल्सियस के पास पहुंच गया था। वहीं मौसम में परिर्वतन के चलते गुरुवार को अब घटकर 20 डिग्री सेल्सियस हो गया है।