T20 में आज ही के दिन विराट कोहली ने रखा था कदम, फिर बना इतिहास

लखनऊ: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 12 जून 2010 को जिंबाब्वे के खिलाफ T20 का पहला मैच खेला था। मौजूदा समय में विराट कोहली विश्व के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। T20 ही नहीं, टेस्ट और वनडे प्रारूप में भी उन्होंने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है।

सर्वाधिक T20 रेटिंग वाले खिलाड़ी

T20 में विराट कोहली ने भारत की तरफ से सर्वाधिक रेटिंग हासिल की है। उन्होंने T20 रेटिंग पॉइंट्स में 897 पॉइंट पर जाकर यह कीर्तिमान हासिल किया। यह कारनामा विराट कोहली ने 7 सितंबर 2014 को इंग्लैंड के खिलाफ किया था। इस सूची में दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं, जिन्होंने 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ 854 रेटिंग पॉइंट्स बनाए थे। भारत की तरफ से दूसरा सर्वाधिक आंकड़ा यही है। इसके बाद तीसरे नंबर पर युवराज सिंह हैं, जिन्होंने 793 T20 रेटिंग प्वाइंट हासिल किए हैं।

विराट कोहली के शानदार आंकड़े

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने T20 में अभी तक कुल 89 मैच खेले हैं। जिसमें उनके नाम 3159 रन दर्ज हैं। विराट कोहली को अभी भी T20 में शतक बनाने का इंतजार है। उन्होंने 94 रन का सर्वाधिक स्कोर इस प्रारूप में बनाया है। विराट कोहली के नाम 28 अर्धशतक भी दर्ज है। इन दिनों भारतीय टीम इंग्लैंड में है, जहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारियां तेज चल रही है।

सीएम योगी का दिल्‍ली दौरा, क्‍या एके शर्मा की होगी यूपी कैबिनेट में एंट्री

Previous article

कांग्रेस नेता का सवाल- आखिर क्यों लाशों पर राजनीति कर रही भाजपा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured