featured यूपी राज्य

यूपी में योगी सरकार का मेगा प्लान शपथ ग्रहण समारोह, जानिए क्या है खास तैयारी

yogi 1 यूपी में योगी सरकार का मेगा प्लान शपथ ग्रहण समारोह, जानिए क्या है खास तैयारी

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य एवं ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा जुटी हुई है। पूरे प्रदेश के लोगों को बुलाने की तैयारी हो रही है। जानकारी के मुताबिक योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में सभी विधानसभा क्षेत्रों के साथ भाजपा की संगठनात्मक मंडलों और शक्ति केंद्रों के भी प्रतिनिधित्व शामिल होंगे। जिसको लेकर जिला स्तर पर सूची तैयार की जा रही है समारोह में संघ और विचार परिवार के अन्य संगठन व पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

बता दें 25 मार्च को होने वाले योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को लेकर सरकारी स्तर एवं भाजपा के स्तर पर जोरों शोरों से तैयारी चल रही है जानकारी के मुताबिक प्रशासन की ओर से 70000 की भीड़ के हिसाब से तैयारी की जा रही है हालांकि भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश को देखते हुए लगता है कि शपथ ग्रहण समारोह में करीब एक लाख तक की भीड़ पहुंच सकती है। वही तैयारियों का जायजा लेते हुए प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने बैठक की।

वही पार्टी स्तर पर एक प्रपत्र भेजा गया है जिसमें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले लोगों को अपनी गाड़ियों पर पार्टी का झंडा लगाकर आने की सलाह दी गई है। सभी आने वाले के लिए आमंत्रण कार्ड की व्यवस्था की गई है। जितेश जिला स्तर पर मुहैया कराया जाएगा शपथ ग्रहण समारोह में संगठन के कार्यकर्ताओं की अतिरिक्त हर विधायक के साथ उनके परिजन और समर्थक आएंगे।

शपथ ग्रहण से 24 घंटे पहले प्रत्येक क्षेत्र से 2 कार्यकर्ता रहेंगे मौजूद

उत्तर प्रदेश भाजपा की ओर से प्रदेश के सभी जिलों को शपथ ग्रहण से संबंधित निर्देश जारी किए गए इस कार्यक्रम में प्रत्येक क्षेत्र से कम से कम 2 कार्यकर्ताओं को शपथ ग्रहण से 24 घंटे पहले आने को कहा गया है इसके अतिरिक्त सांसद विधायक महापौर चेयरमैन की सूची तैयार कर भाजपा लखनऊ कार्यालय भेजने के निर्देश दिए। साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं को सांसदों, विधायकों, लोगों के आने जाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

शपथ ग्रहण से पूर्व मंदिरों में होगा पूजा-पाठ

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से पहले सुबह 8:00 बजे से 10:00 बजे तक मंदिरों में पूजा पाठ की जाएगी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 2 कार्यकर्ता 24 घंटे पूर्व यानी 24 मार्च को लखनऊ पहुंच जाएंगे इसी के साथ प्रत्येक जिला मंडल प्रत्येक शक्ति केंद्र के कार्यकर्ताओं को निमंत्रण दिया जाएगा।

शपथ ग्रहण में मौजूद रहेंगे सामाजिक क्षेत्र के लोग

जानकारी के मुताबिक जिला स्तर पर सामाजिक वर्ग के प्रमुख नेताओं के साथ समाज सेविकाओं, लेखक, साहित्यकार, प्रोफेसर, डॉक्टर, इंजीनियर, धार्मिक मठ और मंदिर के साधु संत को भी शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया जा रहा है। इसके अलावा विधानसभा चुनाव के दौरान लगाए गए विस्तार को और प्रवासी कार्यकर्ताओं को भी समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजा जाएगा।

 मंत्रियों के लिए गाड़ियों और बंगलों की व्यवस्था

उत्तर प्रदेश की नई सरकार का गठन होने जा रहा है इसी के साथ राज्य संपत्ति विभाग ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है सभी 403 विधायकों को आवास आवंटित किए जा चुके हैं वही मंत्री पद की शपथ लेने वालों के लिए बंगले भी तैयार हैं। हालांकि सरकार में शामिल पूर्व मंत्री अपने आवास में ही रह रहे हैं। और यदि इन मंत्रियों को दोबारा नई सरकार में जगह मिलती है। तो वह वही बने रहेंगे। अन्य लोगों के लिए आवास तैयार किए जा चुके हैं। 

Related posts

नरगिस दत्त-चाइल्ड आर्टिस्ट से पद्मश्री तक का सफर

mohini kushwaha

शक्तिकांत दास के गवर्नर बनने के बाद आरबीआई बोर्ड की ये पहली बैठक, हो सकता है ये फैसला

Rani Naqvi

कारगिल विजय दिवस: 20वीं वर्षगांठ पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

bharatkhabar