featured देश

देश भर के साथ जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों में भी निकाली गई तिरंगा यात्रा

1 3 देश भर के साथ जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों में भी निकाली गई तिरंगा यात्रा

 

77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले रविवार को देशभर में तिरंगा यात्रा निकाली गई।

यह भी पढ़े

हिमाचल में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 3 हाईवे सहित 500 सड़कें बंद

जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों में भी तिरंगा यात्रा निकाली गई। श्रीनगर में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा तिरंगा यात्रा के कार्यक्रम में शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों से हर घर तिरंगा फहराने की अपील की है।

resize3 1 1691909440 देश भर के साथ जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों में भी निकाली गई तिरंगा यात्रा resize5 1691909398 देश भर के साथ जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों में भी निकाली गई तिरंगा यात्रा

इसके अलावा राजधानी दिल्ली में तीनों सेनाओं ने फुल ड्रेस रिहर्सल की। एयरफोर्स के ध्रुव हेलिकॉप्टर से तिरंगे पर फूल बरसाए गए। लालकिले पर होने वाले 15 अगस्त के कार्यक्रम में इस बार 1800 विशेष मेहमानों को बुलाया गया है। इनमें सरपंच, टीचर, नर्स, किसान, मछुआरे और सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में लगे श्रमिक शामिल होंगे।

resize11 1691909473 देश भर के साथ जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों में भी निकाली गई तिरंगा यात्रा

दिल्ली के लालकिले पर होने वाले मुख्य समारोह में इस बार सरपंच, टीचर, नर्स, किसान, मछुआरे, सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में लगे श्रमिक, खादी सेक्टर वर्कर्स, नेशनल अवॉर्ड विनर टीचर, बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन के कर्मचारी भी आएंगे। इनके अलावा अमृत सरोवर प्रोजेक्ट और हर घर जल योजना के कर्मचारी, महाराष्ट्र के प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 2 लाभार्थियों को भी लाल किले पर बुलाया गया है।

Related posts

भूकंप के झटकों से हिला ईरान ,290 लोग हुए घायल

rituraj

लगातार दो दिनों के ठहराव के बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

Rani Naqvi

PMO के सोशल मीडिया पर खर्चे के ब्यौरे ने सियोदिया को किया हैरान

shipra saxena