September 26, 2022 8:59 am
featured देश

देश में आज सुबह तक कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4067 हुई

कोरोना 3 देश में आज सुबह तक कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4067 हुई

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। आज राजस्थान में आठ और झारखंड में एक नया मामला सामने आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 12 घंटे में देशभर में 490 नए मामले आए हैं। इसी के साथ देश में आज सुबह तक कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4067 हो गई है। इनमें 3666 सक्रिय हैं, 291 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक देश से बाहर जा चुका है। अब तक कोरोना वायरस से 109 लोगों की मौत हो चुकी है।

आईसीएमआर को आठ अप्रैल तक लगभग सात लाख त्वरित एंटीबॉडी परीक्षण किट मिलेगी। ये किट हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कोरोना परीक्षणों का संचालन करने में मदद करेंगे, जहां बड़े संख्या में मामले सामने आ रहे हैं। आईसीएमआर को चरणबद्ध तरीके से डिलीवरी मिलेगी। उम्मीद है कि पहले चरण में पांच लाख किट मिलेंगे। किट के लिए ऑर्डर दे दिया गया है।

गायिका कनिका कपूर को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGIMS) लखनऊ से को रोना के छठे टेस्ट के नेगेटिव आने के बाद आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। झारखंड स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी के अनुसार, रांची के हिंदपीरी क्षेत्र में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। संक्रमित महिला झारखंड में पहली कोरोना पॉजिटिव मलयेशियाई महिला जो इस क्षेत्र में रह रही थी, के सीधे संपर्क में आने से संक्रमित हुई है। इसी के साथ राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या चार हो गई है। 

कनिका कपूर 1 देश में आज सुबह तक कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4067 हुई

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 12 घंटे में कोरोना पॉजिटिव के 490 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देशभर में सोमवार सुबह तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4067 हो गई है। इनमें 3666 सक्रिय हैं, जबकि 291 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक बाहर चला गया है। वहीं, 109 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related posts

कोविड वॉरियर्स का प्रशिक्षण: फार्मासिस्ट फेडरेशन ने सरकार से की बड़ी मांग

Shailendra Singh

सीएम योगी ने कहा-दो बहनें साथ पढ़ रहीं तो एक की फीस माफ करें निजी स्कूल

Neetu Rajbhar

चाइल्ड पोर्न शेयर करने में अमृतसर शीर्ष पर, दूसरे स्थान पर दिल्ली

Rahul srivastava