दुनिया

थाईलैंड बनेगा ‘पहली दुनिया’ का विकसित देश: थाइलैंड के प्रधानमंत्री

Thailand will be the first world of the developed country PM थाईलैंड बनेगा 'पहली दुनिया' का विकसित देश: थाइलैंड के प्रधानमंत्री

बैंकॉक। थाइलैंड जो लंबे समय से ‘तीसरी दुनिया’ का देश बना हुआ है, जल्द ही ‘पहली दुनिया’ के विकसित देशों में शामिल हो जाएगा। थाइलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान ओ चा ने गुरुवार को यह बातें कही। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक सरकार के पिछले दो सालों के प्रदर्शन पर जारी सार्वजनिक बयान में प्रयुत ने कहा, “थाईलैंड ‘पहली दुनिया’ के विकसित देश बन सकता है, जहां नागरिकों की आय आजकल से ज्यादा होगी। राजनीतिक स्थिति में स्थिरता आएगी और नेता सुशासन चलाएंगे।”प्रधानमंत्री ने कहा कि थाईलैंड की अर्थव्यवस्था को काफी मजबूत बनाया जा सकता है और समृद्धि जब देश के सभी हिस्सों में फैलेगी तो लोगों को कामयाबी मिलेगी और गरीबी का अंत होगा।

thailand-will-be-the-first-world-of-the-developed-country-pm

प्रधानमंत्री ने शांति परिषद, जो प्रयुत सरकार की विस्तारित रोडमैप को तैयार करने के लिए गठित की गई है, का हवाला देते हुए कहा, “सरकार और एनसीपीओ (शांति और व्यवस्था के लिए राष्ट्रीय परिषद) ने पहले से ही कुछ चीजें की हैं और समय के साथ अन्य चीजें कर रही हैं। देश अभी भी संक्रमणकालीन अवधि में है जिसके दौरान यह ‘पहली दुनिया’ का विकसित देश बनने की प्रक्रिया में है।” प्रयुत ने कहा कि सरकार ने शासन और नौकरशाही के अंदर भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए कदम उठाए हैं। देश में सुशासन और पारदर्शिता लाई जा रही है।

 

Related posts

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह का पीएम मोदी को मिला निमंत्रण

rituraj

सीरिया से बचाए जा रहे लोगों की बस पर आत्मघाती हमला, 100 लोगों की मौत

kumari ashu

यूरोप के 28 देशों सहित भारत ने बंद की बोइंग विमान की उड़ान

bharatkhabar