खेल

टेस्ट में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं जो रूट – मार्क टेलर

sachin 1 टेस्ट में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं जो रूट - मार्क टेलर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने जो रूट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। टेलर ने कहा है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़े

UP : 21 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर, जानिए किसे मिली क्या जिम्मेदारी

 

पहले टेस्ट में जो रूट ने 170 गेंदों पर 115 रन बनाए। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन का माइलस्टोन पूरा कर लिया है। वे 10 हजार 3 के आंकड़े तक पहुंचने वाले दूसरे इंग्लिश बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले एलिस्टर कुक (12,472 रन) ऐसा कर चुके हैं। रूट दुनिया के 14वें दस हजारी बल्लेबाज हैं।

sachin tendulkar टेस्ट में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं जो रूट - मार्क टेलर

इनमें तीन भारतीय (सचिन तेंदुलकर, राहुल द्राविड और सुनील गावास्कर) भी शामिल हैं। वे टेस्ट क्रिकेट में दस हजार रन का आंकड़ा छूने वाले संयुक्त रूप से सबसे कम उम्र के प्लेयर हैं। रूट और उनके हमवतन एलिस्ट कुक दोनों ने ही 31 साल 157 दिन में दस हजार रन का माइलस्टोन हासिल किया।

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

arjun tendulkar, winner, sachin, love, passion, glenn mcgrath

सचिन तेंदुलकर के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैचों में 15,921 रनों के साथ अपने टेस्ट करियर का समापन किया था। रूट के अलावा सक्रिय इंटरनेशनल क्रिकेटर्स में किसी ने 10,000 टेस्ट रन नहीं बनाए हैं।

Related posts

Ind vs NZ: टीम इंडिया के पास न्यूजीलैंड से हार का बदला लेने का सुनहर मौका, इस प्लाइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

Saurabh

क्रिकेट के स्टाइलिश खिलाड़ी के नाम से मशहूर उथप्पा बना रहे हैं अपना 32वां जन्मदिन

Breaking News

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Rahul