कमेटी चुनावों में सिखों ने कांग्रेस और आप को नकारा : सुखबीर बादल

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा है कि दिल्ली सिक्ख गुरूद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के चुनावों में हुई दल की शानदार जीत सिखों के मन में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों के प्रति गुस्से का परिणाम है। सिखों ने आप और कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया है। बुधवार को जारी एक बयान में बादल ने कहा कि इन चुनावों ने साबित कर दिया है कि दिल्ली की संगत शिरोमणि अकाली दल के साथ है। लोगों ने राष्ट्रीय राजधानी और पंजाब में शिरोमणि अकाली दल की कार्यशैली को मुहर लगाई है।

कमेटी चुनावों में जीत दर्ज करने वाले अकाली प्रत्याशियों को बधाई देते हुए बादल ने कहा कि यह जीत प्रत्याशियों की मेहनत और ईमानदारी का परिणाम भी है। अकाली नेता और कार्यकर्ताओं ने विरोधियों के दुष्प्रचार के बावजूद अपना हौंसला नहीं छोड़ा और संगत की निस्वार्थ में जुटे रहे। डीएसजीएमसी अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके की प्रशंसा करते हुए बादल ने कहा कि सिख संगत को जीके को उनकी मेहनत और ईमानदारी के लिए पुरस्कृत किया है।

बादल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। यहां तक कि आप नेताओं ने पंथक सेवा दल तक की स्थापना कर चुनाव मैदान में अपने उम्मीदवार तक उतार दिए। इन नेताओं ने शिरोमणि अकाली दल पर बेबुनियाद आरोप लगाए। मगर दिल्ली के सिखों ने अकाली दल के समर्थन में फतवा देकर कर साबित कर दिया है कि सिख आम आदमी पार्टी से प्रभावित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव आने वाले चुनाव परिणामों का आईना हैं। आम आदमी पार्टी को भविष्य में भी ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा।