Breaking News खेल

एशिया कप के लिए महिला हॉकी टीम का ऐलान, रानी रामपाल करेंगी नेतृत्व

rani rampal एशिया कप के लिए महिला हॉकी टीम का ऐलान, रानी रामपाल करेंगी नेतृत्व

नई दिल्ली। 28 अक्टूबर  से जापान के काकमिगाहारा  शहर में होने वाले नौवे महिला हॉकी एशिया कप के लिए आज टीम का ऐलान किया गया। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान स्ट्राइकर रानी रामपाल करेंगी, वहीं उपकप्तान की जिम्मेदारी गोलकीपर सविता सिंह संभालेगी। बता दें कि इस टीम में नीदरलैंड और बेल्जियम दौर पर गई टीम की तुलना में 5 बदलाव किए गए हैं। इस कप में टीम से बाहर चल रही सुशीला चानु ने टीम में वापसी की है, जबकि फॉरवर्ड नवनीत कौर, नवजोत कौर और सोनिका को भी टीम में शामिल किया गया है।   rani rampal एशिया कप के लिए महिला हॉकी टीम का ऐलान, रानी रामपाल करेंगी नेतृत्व

टीम में गोलकीपिंग का जिम्मा सविता और रजनी ई पर होगा जबकि डिफेंस में दीप ग्रेस इक्का, सुनीता लाकडा, सुमन देवी और गुरजीत कौर मोर्चा संभालेंगी। मिडफील्ड में नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, मोनिका, लिलिमा मिंज और नेहा गोयल होंगे जबकि रानी, वंदना कटारिया और लालरेम्सियामी फारवर्ड पंक्ति में होंगी।

नए कोच हरेंद्र सिंह के साथ भारतीय टीम का यह पहला टूर्नामेंट होगा। वे जापान में अच्छा प्रदर्शन करके अगले साल लंदन में होने वाले महिला हाकी विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना चाहेंगे। हरेंद्र ने कहा कि हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाडिय़ों का अच्छा मिश्रण है जिससे हमें फायदा मिलेगा। टीम ने बड़ी रैंकिंग वाली टीमों के खिलाफ अच्छी तैयारी की है और हमारे खेल में सुधार आया है।

 टीम :
गोलकीपर : सविता , रजनी ई डिफेंडर : दीप ग्रेस इक्का, सुनीता लाकड़ा, सुशीला चानू, सुमन देवी, गुरजीत कौर   मिडफील्डर : निक्की प्रधान, नमिता टोप्पो, मोनिका, लिलिमा मिंज, नेहा गोयल ।  फारवर्ड: रानी रामपाल ( कप्तान ), वंदना कटारिया, लालरेम्सियामी, सोनिका, नवनीत कौर, नवजोत कौर ।

Related posts

शाम 4 बजे सीएम योगी की एलडीए सभागार में मीटिंग

Aditya Mishra

रूस का गमालेया रिसर्च इंस्टिट्यूट कोरोना पॉजिटिव ट्रम्प की मदद करने को तैयार

Samar Khan

कारपोरेट कर की दरों में की गई कटौती, अर्थव्यवस्था व निवेश को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने उठाया कदम

Trinath Mishra