Breaking News featured देश भारत खबर विशेष

दौरे पर विकास की बात को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने साधा विपक्ष पर निशाना

modi 6 दौरे पर विकास की बात को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने साधा विपक्ष पर निशाना

नई दिल्ली। बीते दिनों कई बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर चर्चाएं होती रही हैं। चुनाव के बाद से पीएम मोदी का वाराणसी ना आना विपक्ष के लिए एक बड़ा हथियार बन गया था। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपना वाराणसी दौरा किया इस दौरान वो 2 दिन तक वाराणसी में रहे कई कार्यक्रमों में भी पीएम मोदी शामिल हुए। पीएम मोदी के साथ सूबे के राज्यपाल रामनाईक और सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ भी वाराणसी में मौजूद रहे। इस दौरान प्रधानमंत्री ने मंदिर में पूजा के साथ कई तोहफों की बौछार कर विपक्ष की जुबान पर ताला लगाने की कोशिश की है।

modi 6 दौरे पर विकास की बात को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने साधा विपक्ष पर निशाना

अपने वाराणसी प्रवास के कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम आवास योजना के अन्तगर्त लाभ पाने वालों को प्रमाण पत्र वितरित किए। इसके साथ ही उन्होने इस दौरान एक सभा को भी सम्बोधित करत हुए कहा कि हमारा उद्देश्य केवल वोट लेकर किसी विशेष वोट बैंक के लिए काम करना नहीं है बल्कि सबका साथ और सबका विकास ही हमारा उद्देश्य है। लोग तो राजनीति में वोट बैंक की ओर भागते हैं लेकिन हम विकास की ओर चलते हैं। हमारे लिए पद से महत्वपूर्ण दल और दल से बड़ा देश है। हमारी सरकार ने हर वर्ग के लिए काम करने का संकल्प लिया है। हम इसको पूरा करने की दिशा में भी काम कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने किसानों के लिए चलाई जा रही पशुधन आरोग्य मेले का जिक्र करते हुए कहा आज तक देश की किसी सरकार ने पशुधन पर कोई काम नहीं किया था। हमने देखा और फिर लेकिन पशुधन आरोग्य मेले के लिए हमने कई नए आयामों को देखा है। इससे आर्थिक उन्नति का मार्ग भी हमें दिखा इसके जरिए किसानों की आय में वृद्धि होगी। हमारा संकल्प है कि साल 2022 तक किसानों की आय दूनी हो जाए। जब हम देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहे हों तब देश में किसान की आय दूनी हो ये हमारा संकल्प है। आईये हम आने वाले इन 5 सालों के लिए संकल्प से सिद्धि की यात्रा पर चल कर इसे पूरा करें।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि हमारे संसदीय क्षेत्र का इलाका शंहशाहपुर आने वाले 2 अक्टूबर से खुले में शौच मुक्त गांव बन जाएगा। स्वच्छता मेरे लिए पूजा है, बीमारियों के बढ़ने का सबसे बड़ा कारण है हमारे आस-पास फैली गंदगी। देश को इस गंदगी से निजात दिलाना हर देशवासी का प्रथम कर्तव्य है। मुझे लगता है कि अभी सफाई के लिए जितना काम होना चाहिए था उनता नहीं हुआ है। इसके लिए हम सबको एक साथ मिलकर काम करना होगा।

प्रधानमंत्री मोदी अपने वाराणसी दौरे के दौरान विपक्ष पर लगातार निशाना साधते हुए दिखाई दिए। उन्होने कहा कि हमारा संकल्प है कि 2022 तक हर गरीब को अपना घर मिलेगा। हांलाकि ये काम मुश्किल है लेकिन इस काम के लिए ही आपने हमें चुना है। पिछली सरकारों ने इस दिशा में केवल वादे ही किए लेकिन कोई काम पूरा नहीं किया। देश की आजादी के 75 वें साल तक हमारा ये संकल्प पूरा होगा। उन्होने कहा कि विपक्ष की सरकारों ने देश में विकास को लेकर केवल वादा किया काम के नाम पर ये सरकारें शून्य ही रही हैं।

Related posts

पाक ने किया सीज फायर का उल्लघंन, एक नागरिक घायल

Rani Naqvi

खुद को सफल कप्तान मानते है विराट कोहली

Trinath Mishra

17 नवंबर 2021 का राशिफल: भाग्य देगा साथ या परिवार के सहयोग से बनेंगे कार्य, जानें आज का राशिफल

Neetu Rajbhar