featured बिज़नेस

देश में 21वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जाने अपने शहर की कीमत

पेट्रोल डीजल देश में 21वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जाने अपने शहर की कीमत

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। लगातार 21वें दिन यानी आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है।

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। लगातार 21वें दिन यानी आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, आज दिल्ली में पेट्रोल पर 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 21 पैसे प्रति लीटर इजाफा हुआ है। जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 80.38 रुपये और डीजल के लिए 80.40 पैसे चुकाने होंगे। शुक्रवार को पेट्रोल पर 21 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी।

गौरतलब है कि 7 जून से पेट्रोलियम कंपनियों ने आज शनिवार तक लगातार 21वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में (पेट्रोल के दाम में बीते बुधवार बढ़ोतरी नहीं की गई थी) बढ़ोतरी की है। इससे पहले 82 दिनों तक इनकी कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया गया था। यह पहली बार है कि दिल्ली में डीजल पेट्रोल से भी महंगा बिक रहा है।

https://www.bharatkhabar.com/chinese-soldiers-killed-on-ladakh-border-are-not-getting-respect-in-china/

साथ ही तेल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर विपक्षी दल केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हाल ही में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को वापस लेने की मांग करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बीते गुरुवार अपनी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायकों संग साइकिल मार्च निकाला।

साथ ही पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव ने भी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि COVID-19 से सही तरीके से नहीं निपटने के कारण लोग पहले से ही नाराज थे अब पेट्रोल तथा डीजल के मूल्यों में लगातार उछाल ने उनकी समस्याओं को और बढ़ा दिया है। शरद यादव ने कहा कि सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर आग में घी डालने का काम किया है और इसकी कीमत भाजपा नीत NDA को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में चुकानी होगी।

Related posts

27 मार्च 2022 का पंचांग: रविवार, जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Neetu Rajbhar

अभिषेक के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या भी नानावती अस्पताल में भर्ती, गंभीर हालत..

Rozy Ali

BJP-RSS की बैठकों पर अखिलेश यादव का तंज, कहा- हाथ से सत्‍ता फिसलती देख…

Shailendra Singh